प्राण प्रतिष्ठा के दिन खुले रहेंगे सभी अस्पताल, AIIMS ने वापस लिया फैसला; आधे दिन की छुट्टी का किया था एलान

प्राण प्रतिष्ठा के दिन खुले रहेंगे सभी अस्पताल, AIIMS ने वापस लिया फैसला; आधे दिन की छुट्टी का किया था एलान

DESK: 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर दिल्ली एम्स समेत अन्य अस्पतालों ने आधे दिन की छुट्टी का एलान किया था। दोपहर ढाई बजे तक दिल्ली एम्स, राम मनोहर लोहिया अस्पताल, लेडी हार्डिंग, सफदरगंज अस्पताल में ओपीडी को बंद करने का फैसला लिया गया था लेकिन अब उस फैसले को वापस ले लिया गया है। सभी अस्पतालों में ओपीडी खुले रहेंगे।


दरअसल, रामलला का प्राण प्रतिष्ठा को देशभर में उत्सव के रूप में मनाया जाएगा। जिसको ध्यान में रखते हुए भारत सरकार ने 22 जनवरी 2024 को दो बजकर 30 मिनट तक आधे दिन की छुट्टी की घोषणा की है वहीं कई राज्य सरकारों ने भी आधे दिन की छुट्टी का एलान किया है। दिल्ली AIIMS और RML में आधे दिन की छुट्टी की घोषणा की गई थी, हालांकि यह भी कहा गया था कि इस दौरान आपात सेवाएं जारी रहेंगी। दिल्ली एम्स ने कहा है कि सभी अप्वाइंटमेंट को रीशेड्यूल किया जा रहा है। क्रिटिकल व क्लिनिकल सर्विस हर रोज की तरह जारी रहेंगी।


दिल्ली एम्स द्वारा आधे दिन के लिए ओपीडी को बंद रखने के इस फैसले को लेकर सवाल उठ रहे थे। अस्पताल में आधे दिन की छुट्टी को लेकर सियासत शुरू हो गई थी। एम्स के साथ साथ राम मनोहर लोहिया अस्पताल, लेडी हार्डिंग, सफदरगंज अस्पताल में ओपीडी को बंद करने का फैसला लिया गया था लेकिन इसको लेकर विपक्ष द्वारा सवाल उठने के बाद सभी अस्पतालों ने आधे दिन की छुट्टी के फैसले को वापस ले लिया है। इस फैसले के बाद अब हर दिन की तरफ अस्पतालों में ओपीडी सेवा जारी रहेगी।