पुलिस हाजत में मौत मामले में एसपी ने की बड़ी कार्रवाई, मेहसौल ओपी प्रभारी मोसिर अली सस्पेंड

पुलिस हाजत में मौत मामले में एसपी ने की बड़ी कार्रवाई, मेहसौल ओपी प्रभारी मोसिर अली सस्पेंड

SITAMARHI: पुलिस हिरासत में बुजुर्ग की मौत मामले में मेहसौल ओपी प्रभारी मोसिर अली को सस्पेंड किया गया है। सीतामढ़ी SP हरकिशोर राय ने यह कार्रवाई की है। बता दें कि इस मामले में एसपी ने मेडिकल टीम का गठन किया था। मेडिकल टीम की जांच और पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बाद एसपी ने ओपी प्रभारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। 


घटना के संबंध में बताया जाता है कि सोमवार देर शाम बसबरिया कृष्णा नगर वार्ड 3 निवासी 65 वर्षीय विश्वनाथ चौधरी को शराब पीने के आरोप में मेहसौल ओपी पुलिस ने गिरफ्तार किया था। परिजनों का आरोप था कि पुलिस ने उसे थाने की हाजत में बंद कर पीट-पीटकर मार डाला। पुलिस हाजत में अधेड़ की मौत की सूचना के बाद परिजनों का गुस्सा भड़क गया।


पुलिस अधीक्षक हर किशोर राय ने इस मामले में मृतक के परिजनों को भरोसा दिलाया था कि इस मामले की पूरी निष्पक्षता से जांच होगी। शव का पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल बोर्ड का गठन किया गया था। तीन डॉक्टरों की टीम ने पोस्टमार्टम कर रिपोर्ट एसपी को सौंपी। जिसके आधार पर एसपी ने आज यह कार्रवाई की। 


मृतक के परिजनों ने बताया था कि विश्वनाथ को नशे की लत लग गयी थी। जब तब वह शराब नहीं पीता था तब तक उसका शरीर कांपता रहता था। जिस वक्त पुलिस ने उसे पकड़ा था वह ताड़ी पीकर आ रहा था। उसके पास से शराब की एक छोटी बोतल मिली थी जिसके कारण पुलिस ने उसे पकड़ लिया और हाजत में इस कदर उसकी पिटाई कर दी की उसकी मौत हो गयी।


परिजनों का आरोप है कि उसे विश्वनाथ से मिलने भी नहीं दिया गया। पुलिस की पिटाई से बेहोश होने के बाद बुजुर्ग को पुलिस ने सदर अस्पताल में भर्ती कराया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। वही मेहसौल ओपी प्रभारी मोसिर अली ने बताया कि मृतक के पास से 180 ML की 18 बोतल शराब बरामद की गई थी। इसी के आरोप में उसे गिरफ्तार कर थाने लाया गया था। लेकिन वह हाजत में बेहोश हो गया। जिसके बाद उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसकी मौत हो गयी।


 घटना से आक्रोशित लोगों ने पुलिस के खिलाफ जमकर हंगामा मचाया। सीतामढ़ी के मेहसौल चौक पर आक्रोशित लोगों ने टायर जलाकर मुख्य सड़क को जाम कर दिया और जमकर प्रदर्शन किया। आक्रोशित परिजनों और ग्रामीणों ने सड़क पर उतरकर काफी हंगामा किया। जगह-जगह टायर जलाकर घंटों प्रदर्शन किया। सड़क जाम की सूचना पर सदर SDM राकेश कुमार और DSP रमाकांत उपाध्याय मौके पर काफी संख्या में पुलिस बल के साथ पहुंचे जिसके बाद कार्रवाई का आश्वासन देकर लोगों को शांत कराया गया। जिसके बाद सीतामढ़ी एसपी ने मेहसौल ओपी प्रभारी को सस्पेंड कर दिया।