PM मोदी ने राइफल से की फायरिंग, टारगेट पर साधा निशाना

PM मोदी ने राइफल से की फायरिंग, टारगेट पर साधा निशाना

DESK: पीएम नरेंद्र मोदी लखनऊ में डिफेंस एक्सपो में पहुंचे. वहां पर हथियार के बारे में जानकारी ली. एक हथियार के बारे में अधिकारी बता रहे थे. इस दौरान पीएम ने राइफल लिया और उसको लेकर टारगेट पर निशाना साधने लगे.

पीएम को अधिकारी वर्चुअल फायरिंग रेंज के बारे में बता रहे थे. बिना गोली के कैसे इस फायरिंग रेंज पर निशाना साधा जा सकता है. इस दौरान पीएम ने फायरिंग की. लखनऊ में डिफेंस एक्सपो चल रहा है. इससे कई हथियारों को प्रदर्शनी में लाया गया है. एक्सपो में पीएम एक रोबोट से हाथ भी मिलाया.

देश के युवाओं के लिए बड़ा अवसर

 लखनऊ में 11वें डिफेंस एक्सपो का उद्घाटन करने के बाद पीएम मोदी ने कहा कि भारत केवल एक बाजार ही नहीं है. भारत पूरे विश्व के लिए अपार अवसर भी है. यह डिफेंस एक्सपो दुनिया के भारत के प्रति विश्वास को प्रकट करता है. दुनिया में भारत एक सशक्त भूमिका लेकर आगे बढ़ रहा है. देश के लाखों युवाओं को रोजगार का अवसर दे रहा है. 

देश-विदेश की 1029 कंपनियां ले रही भाग

5 से 9 फरवरी तक चलने वाले इस एक्सपो मेंं 70 देशों की रक्षा उपकरण बनाने वालीं 172 और भारत की 857 कंपनियां भाग ले रही हैं। इस रक्षा प्रदर्शनी में 40 देशों के रक्षामंत्री शामिल होंगे. डिफेंस एक्सपो 5 से 7 फरवरी तक आमंत्रित लोगों के लिए खुलेगा. जबकि 8-9 फरवरी को इसे आम जनता के लिए खोला जाएगा.