PM मोदी ने सेना के जवानों के साथ मनाया दिवाली, कहा - वर्षों-वर्ष से मेरा परिवार आप

PM मोदी ने सेना के जवानों के साथ मनाया दिवाली, कहा - वर्षों-वर्ष से मेरा परिवार आप

DESK : भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को कारगिल में जवानों के साथ दिवाली मना रहे हैं। इस मौके पर उन्होंने कहा कि हम आमलोगों की दिवाली और हमारी आतिशबाजी अलग होती है। जबकि हमारी सेना की दिवाली और आतिशबाजी भी अलग और धमाके भी अलग होते हैं। बता दें कि, नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री की कुर्सी ग्रहण करने के बाद हर साल सेना के जवानों के साथ दिवाली मनाते हैं। मोदी ने सबसे पहली बार 2014 में सियाचिन में सैनिकों के साथ दिवाली मनाई थी। यह 9वां साल है जब मोदी जवानों के बीच दिवाली मनाने पहुंचे हैं।


इस दौरान पीएम ने देश की जवानों को संबोधित करते हुए कहा कि दिवाली का मतलब है- आतंक के अंत का उत्सव। यही कारगिल ने भी किया था। कारगिल में हमारी सेना ने आंतक के फन को कुचला था और देश में जीत की ऐसी दिवाली मनी थी कि लोग आज भी याद करते हैं। मेरा सौभाग्य था कि मैं उस जीत का साक्षी बना था और मैंने उस युद्ध को करीब से देखा था। मैं यहां के अधिकारियों का आभारी हूं कि उन्होंने मुझे 23 साल पुरानी तस्वीरें दिखाकर वो पल मुझे याद दिलाए। देश के एक सामान्य नागरिक के तौर पर मेरा कर्तव्य मुझे जंग के मैदान तक ले आया था। हम जो भी मदद कर सकते थे, वही करने यहां आए थे। हम बस पुण्य कमाने आए थे।


पीएम ने कहा कि, "मैं यहां प्रधानमंत्री के तौर पर नहीं, आपके परिवार के तौर पर आया हूं। आपका जो भाव अपने परिवार में जाकर होता है, वही मुझे अनुभव हो रहा है। मैंने हर दिवाली सीमा पर तैनात आप लोगों के बीच मनाने का संकल्प लिया। आज मैं यहां से नई उमंग और नया विश्वास लेकर जाऊंगा। आज शाम हिंदुस्तान का हर नागरिक दिवाली पर एक दिया आपके पराक्रम, शौर्य, त्याग और तपस्या के नाम लगाएगा।"


इसके आगे उन्होंने कहा कि, " मेरे लिए तो वर्षों-वर्ष से मेरा परिवार आप ही सब हैं। मेरी दीपावली की मिठास आप के बीच बढ़ जाती है, मेरी दीपावली का प्रकास आपके बीच है और अगली दिवाली तक मेरा पद प्रशस्त करता है। आगे उन्होंने कहा कि मेरा सौभाग्य है मुझे वर्षों से दिवाली आपके बीच बॉर्डर पर आकर आपके साथ मनाने अवसर मिल रहा है। साथ ही उन्होंने कहा कि मेरी दीपावली की मिठास आप के बीच बढ़ जाती है, मेरी दीपावली का प्रकास आपके बीच है और अगली दिवाली तक मेरा पद प्रशस्त करता है। "


गौरतलब हो कि, इससे पहले पीएम मोदी ने लोगों को दिवाली की बधाई दी और कामना की कि यह त्योहार उनके लिए खुशी और समृद्धि लाए। उन्होंने ट्वीट किया, ‘दीपावली की आप सभी को ढेरों शुभकामनाएं। प्रकाश का यह पर्व हर किसी के जीवन में खुशियां और उत्तम स्वास्थ्य लेकर आए। मैं आशा करता हूं कि आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ शानदार दिवाली मनाएं। '