15 साल में लालू-राबड़ी ने बिहार को लूटा, जंगलराज में सिर्फ तिजोरी की होती थी लूट..फिर लालची नजरों से देख रहे हैं

15 साल में लालू-राबड़ी ने बिहार को लूटा, जंगलराज में सिर्फ तिजोरी की होती थी लूट..फिर लालची नजरों से देख रहे हैं

ROHTAS:  डेहरी ऑन सोन में सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि  15 साल में लालू प्रसाद और राबड़ी देवी की सरकार ने बिहार को लूटा है. जंगलराज में सिर्फ तिजोरी को लूटा जाता था. बिहार के लोग भूल नहीं सकते वो दिन जब सूरज ढलते का मतलब होता था सब कुछ बंद हो जाना और ठप्प पड़ जाना होता था. आज बिजली है,सड़के हैं, लाइटें हैं और सबसे बड़ी बात वो माहौल है जिसमें राज्य का सामान्य नागरिक बिना डरे रह सकता है, जी सकता है. 

नौकरी के नाम पर रिश्वत खाई

पीएम मोदी ने कहा कि जिन लोगों ने सरकारी नियुक्तियों के लिए बिहार के नौजवानों से लाखों की रिश्वत खाई, वो फिर बढ़ते हुए बिहार को ललचाई नजरों से देख रहे हैं. आज बिहार में पीढ़ी भले बदल गई हो, लेकिन बिहार के नौजवानों को ये याद रखना है कि बिहार को इतनी मुश्किलों में डालने वाले कौन थे?

डबल इंजन से बिहार को मिली ताकत

पीएम मोदी ने कहा कि 2014 में केंद्र में सरकार बनने के बाद जितने समय बिहार को डबल इंजन की ताकत मिली. राज्य के विकास के लिए और ज्यादा काम हुआ है. राज्य को जो प्रधानमंत्री पैकेज मिला था. उसपर काम की रफ्तार भी तेज गति से आगे बढ़ रही है. 

सत्ता से बाहर होते बौखला गए

पीएम मोदी ने कहा कि इन लोगों को आपकी जरूरतों से कभी सरोकार नहीं रहा. इनका ध्यान रहा है अपने स्वार्थों पर, अपनी तिजौरी पर रहा. यही कारण है कि भोजपुर सहित पूरे बिहार में लंबे समय तक बिजली, सड़क, पानी जैसी मूल सुविधाओं का विकास नहीं हो पाया. बिहार के विकास की हर योजना को अटकाने और लटकाने वाले ये लोग हैं जिन्होंने अपने 15 साल के शासन में लगातार बिहार को लूटा. आपने बहुत विश्वास के साथ सत्ता सौंपी थी लेकिन इन्होंने सत्ता को अपनी तिजोरी भरने का माध्यम बना लिया. जब बिहार के लोगों ने इन्हें सत्ता से बेदखल कर दिया, नीतीश कुमार को मौका दिया तो ये बौखला गए. इसके बाद दस साल तक इन लोगों ने यूपीए की सरकार में रहते हुए बिहार पर, बिहार के लोगों पर अपना गुस्सा निकाला.