PM मोदी के पांच दिन में दो बार बिहार दौरा, तीन रैलियां; लोकसभा चुनाव से पहले करोड़ों की सौगात

PM मोदी के पांच दिन में दो बार बिहार दौरा, तीन रैलियां; लोकसभा चुनाव से पहले करोड़ों की सौगात

BEGUSARAI : लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच दिनों के भीतर दो बार बिहार आएंगे। आगामी दो मार्च को वे औरंगाबाद और बेगूसराय, जबकि 6 मार्च को बेतिया में जनसभा को संबोधित करेंगे। इस दौरान पीएम बिहार को दो लाख करोड़ से अधिक की योजनाओं की सौगात देंगे। पीएम मोदी का लगभग 20 महीने बाद बिहार दौरा होगा। पिछली बार जब पीएम बिहार आए थे तो उस समय एनडीए की ही सरकार थी। 


महागठबंधन सरकार के दौरान पीएम मोदी बिहार का दौरा नहीं हुआ। अब जब सरकार बदल गई है उनका राज्य में रैली होने वाली है तो सूबे में फिर से एनडीए की सरकार बन चुकी है। आधिकारिक जानकारी के अनुसार औरंगाबाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केंद्रीय सड़क एवं परिवहन राजमार्ग मंत्रालय की 11 परियोजनाओं की सौगात बिहारवासियों को देंगे। इसकी लागत 18 हजार 188 करोड़ है। इसी तरह रेलवे की चार परियोजनाओं की लागत 826 करोड़ है। जलशक्ति मंत्रालय की 12 योजनाओं की लागत 2188 करोड़ है। इस तरह औरंगाबाद में पीएम कुल 21 हजार 203 करोड़ की योजनाओं की सौगात देंगे। 


वहीं, बेगूसराय में प्रधानमंत्री रेलवे की 3917 करोड़ की योजनाओं की सौगात देंगे। इसके अलावा इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन व अन्य केंद्रीय मंत्रालयों की एक लाख 56 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात बिहारवासियों को देंगे। इस तरह बेगूसराय में कुल एक लाख 60 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात पीएम बिहार को देंगे। बेगूसराय से लॉन्च होने वाली राष्ट्रव्यापी योजना में से 29 हजार करोड़ की परियोजना बिहार के लिए है। 


इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आयुष्मान भारत की योजना को भी लॉन्च करेंगे। जिनके पास राशन कार्ड हैं यानी जिन्हें अभी अनाज फ्री में मिल रहा है, उन सभी परिवारों को फ्री में इलाज मिलेगा। वहीं, आगामी 6 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बेतिया आएंगे। बेतिया में वे लगभग 19 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात बिहारवासियों को देंगे।


उधर,  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा के बाद माता सीता की नगरी मिथिला में आ रहे हैं। उनके साथ बिहार दौरे पर नगर विकास सह पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पूरी, रसायन, उर्वरक, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री मनसुख मांडविया, रेल, डाक और आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव के अलावा ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री गिरिराज सिंह भी शामिल होंगे। इसके साथ ही कार्यक्रम में सभी एमओएस (मिनिस्टर ऑफ स्टेट) भी आ रहे हैं। इन सभी के आने के बाद बेगूसराय के विकास की गति और तेज होगी। प्रधानमंत्री के साथ इतने मंत्रियों का एक साथ आना, उनके लिए सौभाग्य की बात है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के साथ एक साथ इतने मंत्री कभी नहीं आये हैं। 2 तारीख को असंख्य भीड़ पीएम के स्वागत और सम्मान के लिए होगी।