पीएम मोदी के मुरीद बन चुके हैं RCP, अब इस फैसले का किया स्वागत

पीएम मोदी के मुरीद बन चुके हैं RCP, अब इस फैसले का किया स्वागत

PATNA : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने पुराने सहयोगी और केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह का राज्यसभा टिकट भले ही काट दिया हो लेकिन आरसीपी सिंह अभी भी केंद्रीय मंत्रिमंडल में बने हुए हैं। आरसीपी सिंह का राज्यसभा कार्यकाल 7 जुलाई तक है, इस लिहाज से अभी उनके कैबिनेट में बने रहने पर कोई सवाल भी खड़ा नहीं कर सकता। नीतीश कुमार और आरसीपी सिंह के रिश्तो में भले ही दूरी देखने को मिली हो लेकिन मंत्रिमंडल में रहते हुए आरसीपी सिंह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मुरीद बन चुके हैं। आरसीपी सिंह ने एक बार फिर प्रधानमंत्री के नए फैसले का स्वागत किया है। दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 18 महीनों में मिशन मोड के जरिए सरकारी विभागों में 10 लाख नौकरियां देने का ऐलान किया है और आरसीपी सिंह इस फैसले को लेकर प्रधानमंत्री की तारीफ कर रहे हैं।


दरअसल, देश में बेरोजगारी के मुद्दे पर लंबे समय से फजीहत झेल रही मोदी सरकार ने रोजगार को लेकर बड़ा फैसला लिया है। अगले डेढ़ साल के भीतर मोदी सरकार 10 लाख लोगों को रोजगार उपलब्ध कराने वाली है। इसको लेकर प्रधानमंत्री ने संबंधित अधिकारियों को खुद निर्देश दिए हैं। ये सभी नौकरियां सरकार के विभिन्न विभागों और मंत्रालयों में दी जाएंगी। इसको लेकर आने वाले 18 महीनों तक सरकार मिशन मोड में काम करेगी।


प्रधानमंत्री कार्यालय के ट्विटर हेंडल से यह जानकारी दी गई है। PMO की तरफ से कहा गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी विभागों और मंत्रालयों में मानव संसाधन की स्थिति की समीक्षा की और निर्देश दिया है कि सरकार द्वारा अगले 1.5 वर्षों में मिशन मोड में 10 लाख लोगों की भर्ती की जाए।


जेडीयू नेता और केंद्रीय इस्पात मंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस फैसले का स्वागत किया है। उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के युवाओं का एक बड़ा तोहफा देने का काम किया है। आरसीपी ने कहा कि अगले डेढ़ वर्षों में भारत सरकार के विभिन्न विभागों और मंत्रालयों में रोजगार देने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इसके लिए धन्यवाद देते हुए कहा है कि इस कदम की जितनी प्रशंसा की जाए कम है।