PM मोदी के भाषण के दौरान लालकिले पर खाली रही खड़ेगे की कुर्सी, अब इस बात की चर्चा तेज

PM मोदी के भाषण के दौरान लालकिले पर खाली रही खड़ेगे की कुर्सी, अब इस बात की चर्चा तेज

DELHI : 77 वें  स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले की प्राचीर से जब  पीएम मोदी के देश की जनता को संबोधित कर रहे थे तो उस दौरान कांग्रेस के अध्यक्ष गणमान्य व्यक्तियों की सीट पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की गैर-मौजूदगी सवालों के घेरे में है। हालांकि, उन्होंने पीछे की वजह अपना तबियत ठीक नहीं बताना  है। 


वहीं, दूसरी तरफ अपने बयानों के इतर मल्लिकार्जुन खरगे मंगलवार (15 अगस्त 2023) की सुबह कांग्रेस मुख्यालय पर झंडा रोहण करते नजर आए। इसके बाद उन्होंने कांग्रेस मुख्यालय में ही कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। अपने संबोधन के दौरान उन्होंने आजादी के बाद से ही देश के कांग्रेसी प्रधानमंत्रियों के योगदान का जिक्र किया। 


इसके आलावा कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने अपने एक वीडियो संदेश में कहा कि देश वासियों को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं और बधाई। उन्होंने कहा, लोकतंत्र और संविधान देश की आत्मा है. हम यह प्रण लेते हैं कि हम देश की एकता और अखंडता के लिये, प्रेम और भाईचारे के लिए, सौहार्द और सद्भाव के लिए लोकतंत्र और संविधान की स्वतंत्रता कायम रखेंगे। 


इधर, खड़गे ने कहा, 'पहली बात मुझे आंखों से संबंधित को समस्या है। दूसरी बात मुझे अपने आवास पर 9:20 को और कांग्रेस मुख्यालय में भी तिरंगा फहराना था। सुरक्षा इतनी कड़ी है कि वे प्रधानमंत्री के जाने से पहले किसी और को जाने नहीं दिया जाता... मुझे लगा कि मैं यहां समय पर नहीं पहुंच पाऊंगा... समय को देखते हुए मैंने सोचा कि सुरक्षा की स्थिति और कमी के कारण वहां न जाना ही बेहतर होगा।