प्रधानमंत्री मोदी और सीएम नीतीश के बीच कल होगी बातचीत, लॉकडाउन बढ़ाने को लेकर होगी चर्चा

प्रधानमंत्री मोदी और सीएम नीतीश के बीच कल होगी बातचीत, लॉकडाउन बढ़ाने को लेकर होगी चर्चा

PATNA : कोरोना वायरस का संकट देश में लगातार बढ़ता जा रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक देश भर में यह आंकड़ा लगभग 6500 पहुंच गया है. इसके साथ ही इंडिया में 200 लोगों की मौत हो चुकी है. इस बीच अब लॉकडाउन को बढ़ाने की मांग की जा रही है. कोरोना संकट के बीच पीएम मोदी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ देशव्यापी लॉकडाउन को आगे बढ़ाने के सवाल पर चर्चा करेंगे. 


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ भी लॉक डाउन की अवधि को बढ़ाने की अपील पर चर्चा करेंगे. वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए होने वाली चर्चा में इस बात पर कोई फैसला लिया जा सकता है. कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लागू 21 दिनों के लॉक डाउन की अवधि 14 अप्रैल को पूरी हो रही है. बिहार में भी पिछले कुछ दिनों में लगातार मामले बढ़े हैं. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि सीएम नीतीश भी इस अपील का समर्थन कर सकते हैं. 


इंडिया में कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों और विशेषज्ञों ने केंद्र सरकार से आग्रह किया है कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिये लागू लॉक डाउन की अवधि को बढ़ाया जाए. बता दें कि पीएम मोदी ने लोकसभा और राज्यसभा में विपक्ष समेत विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं से कहा था कि कोरोना वायरस के कारण लागू देशव्यापी लॉकडाउन एक बार में नहीं हटाया जायेगा.