PLFI सुप्रीमो दिनेश गोप की एक दिन और बढ़ी पुलिस रिमांड, जानें अब तक क्या - क्या मिला

PLFI सुप्रीमो दिनेश गोप की एक दिन और बढ़ी पुलिस रिमांड, जानें अब तक क्या - क्या मिला

RANCHI : नक्सली संगठन पीएलएफआई के सुप्रीमो दिनेश गोप की पुलिस रिमांड एक और दिन बढ़ा दी गई है। इससे पहले 12 दिनों की रिमांड के बाद आज इन्हें विशेष एनआईए कोर्ट में पेश किया गया। इस दौरान एनआईए ने कोर्ट से पुलिस रिमांड बढ़ाने की मांग की, उसके बाद कोर्ट ने मांग को स्वीकार करते हुए 1 और दिन का वक्त दिया। अब 1 दिन और पूछताछ करने के बाद दिनेश गोप को एनआईए कोर्ट में पेश किया जाएगा। 


दरअसल, एनआईए ने अबतक 12 दिनों की पूछताछ में दिनेश गोप की निशानदेही पर भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया है। इसके बाद अब इनसे और अधिक जानकारी उपलब्ध करवाने को लेकर एनआईए ने रिमांड बढ़ाने की मांग की जिसे स्वीकार कर लिया गया है। इस दौरान यह उम्मीद जताई जा रही है इनसे बड़ा खुलासा करवाया जा सकता है। 


मालूम हो कि, दिनेश गोप को एनआईए ने 21 मई को दिल्ली से गिरफ्तार किया था। वह नेपाल में वेश बदलकर रह रहा था। दिनेश गोप ने पूछताछ में बताया था कि, वह नेपाल से कनाडा जाने की योजना बना रहा  था और इसके लिए उसने पासपोर्ट भी बनवा रहा था।फिलहाल वो नेपाल में पंजाबी वेश-भूषा बनाकर र ढाबा चलाता था। वहीं से अपनी सारी आपराधिक गतिविधियां संचालित करता था। 


इसके साथ ही दिनेश गोप ने पुलिस को यह भी बताया था कि, उसने राजनीति में आने की प्लानिंग की थी। वह सरेंडर करके राजनीति में आना चाहता था और इस काम के लिए उसे किसी ने केंद्र लेवल के बड़े राजनेता से मिलवाने का वादा किया था। इसके एवज में 2 करोड़ रुपये भी लिए थे। उसे बाद में समझ आया कि वह ठगी का शिकार हो गया है। 


इधर, दिनेश गोप की निशानदेही पर पुलिस ने 2 अलग-अलग जगहों से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किया है। दिनेश को बिहार के नालंदा से हथियारों की सप्लाई का जाती थी। दिनेश गोप के पीपुल्स लिब्रेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (PLFI) की गतिविधियां झारखंड, ओडिशा और छत्तीसगढ़ में चलती थी।