पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी, देखिए कितना हो गया महंगा

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी, देखिए कितना हो गया महंगा

DELHI : लॉकडाउन में नरमी के साथ ही पेट्रोल-डीजल की कीमतों में उछाल आना शुरू हो गया है। दिल्ली में मंगलवार को पेट्रोल के भाव में 1.67 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोत्तरी हुई है।  अब दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल का भाव 71.26 रुपये प्रति लीटर हो गया है। 


लॉकडाउन में नरमी के साथ ही पेट्रोल-डीजल की कीमतों में उछाल आना शुरू हो गया है। दिल्ली में मंगलवार को पेट्रोल के भाव में 1.67 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोत्तरी हुई है।  अब दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल का भाव 71.26 रुपये प्रति लीटर हो गया है।  वहीं, दिल्ली में डीजल की कीमत में 7.10 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोत्तरी हुई है. इस उछाल से अब डीजल दिल्ली में 69.39 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। 


मंगलवार को दिल्ली सरकार ने पेट्रोल और डीजल दोनों पर ही वैट बढ़ाने का ऐलान किया। पेट्रोल पर वैट को बढ़ाकर 27 फीसदी से 30 फीसदी कर दिया गया है, जबकि डीजल पर 16.77 फीसदी से बढ़ाकर 30 फीसदी कर दिया गया है। इस फैसले के बाद दिल्ली के वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर लिखा कि मुश्किल वक्त में कड़े फैसले लेने पड़ते हैं, वित्त मंत्री रहते हुए मैंने यही सीखा है. जिंदगी हमेशा ही शानदार नहीं होती।