पत्नी के साथ चुनाव प्रचार के लिए निकला था कुख्यात कल्लू खां, अपराधियों ने गोलियों से भून डाला

पत्नी के साथ चुनाव प्रचार के लिए निकला था कुख्यात कल्लू खां, अपराधियों ने गोलियों से भून डाला

ROHTAS: रोहतास के कुख्यात कल्लू खां को अपराधियों ने भून डाला। अपराधियों ने उसे 10 गोलियां मारी जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गयी। बताया जाता है कि उनकी पत्नी रानी खातून मुखिया पद पर चुनाव लड़ रही थी। कल्लू खां इस बार अपनी पत्नी को कोनार पंचायत से मुखिया पद पर चुनाव लड़वा रहा था। चुनाव प्रचार के लिए वह पत्नी के साथ निकला था। बाइक पर पत्नी को बिठा कर वह क्षेत्र में चुनाव प्रचार करने निकला था तभी पहले से घात लगाए बैठे अपराधियों ने उसे घेर लिया और कल्लू खां को गोलियों से भून डाला। जिससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गयी। 


इस दौरान इलाके में अफरा-तफरी मच गयी। घटना शिवसागर थाना क्षेत्र के कैथी गांव की है। इस घटना से इलाके में हड़कंप मच गया। घटना की खबर आग की तरह फैल गयी और देखते ही देखते घटनास्थल पर लोगों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। मृतक की पत्नी ने हत्या का आरोप गांव के ही इजहार पर लगाया है। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने बताया कि कल्लू खां उर्फ फिरोज खां आपराधिक प्रवृति का था। वह कैमूर के सिकठी गांव का रहने वाला था। पुलिस से बचने के लिए वह रोहतास के शिवसागर थाना क्षेत्र स्थित कैथी गांव में पत्नी के साथ रहा करता था। 


पुलिस ने बताया कि शिवसागर प्रखंड के कोनार पंचायत के वार्ड सदस्य तारा खातून के बेटे खुर्शीद की हत्या मामले में 2018 में उसे गिरफ्तार किया गया था। फिलहाल वह जमानत पर बाहर था। इसके पहले तेलड़ा के नरोसह मुसहर, कैथी के जगदेव साह व शिवप्रसाद साह समेत आधा दर्जन लोगों की हत्या समेत अन्य घटनाओं को अंजाम दे चुका था। सासाराम में भी कपड़ा व्यवसायी समेत अन्य को भी गोली मारी थी। कल्लू खां करीब 20 कांडों में वांछित था। जेल में बंद होने के दौरान ही चार संगीन मामलों के तार इससे जुड़े होने की बात सामने आई थी। तत्कालीन SP मनु महाराज की अनुशंसा पर कल्लू खां पर CCA लगाया गया था।


2007 में वह पुलिस की हिरासत से फरार हुआ था। बैंक डकैती, अपहरण सहित दो दर्जन से अधिक अपराधिक घटनाओं को वह अंजाम दे चुका था। रोहतास और कैमूर जिले में दो दर्जन मामले उसके खिलाफ दर्ज हैं। फिलहाल पुलिस हत्या के कारणों का पता लगाने में जुटी है। आस-पास के इलाकों के लोगों से पूछताछ की जा रही है। वही अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए भी पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है।