पटनासिटी: भद्रघाट पीपा पुल का एप्रोच धंसा, 30 मई तक परिचालन बंद

पटनासिटी: भद्रघाट पीपा पुल का एप्रोच धंसा, 30 मई तक परिचालन बंद

PATNA CITY: पटना को वैशाली से जोड़ने वाले भद्रघाट स्थित पीपा पुल का एप्रोच पथ तेज बारिश के कारण धंस गया। पटना एवं वैशाली जिला प्रशासन ने भद्र घाट पीपा पुल पर वाहनों का परिचालन 30 मई तक के लिए रोक दिया है। पटना और वैशाली के बीच पीपा पुल के रास्ते आने वाले सभी तरह के छोटे वाहनों का परिचालन अब महात्मा गांधी सेतु और जेपी सेतु से हो रहा है।


पीपा पुल निर्माण कंपनी के निदेशक शैलेंद्र कुमार ने बताया कि यास के प्रकोप और एप्रोच रोड धंसने के कारण जिला प्रशासन द्वारा पीपा पुल पर परिचालन रोका गया है। इस बीच वैशाली क्षेत्र में पाया संख्या 28 के पास तेरसिया घाट पर धंसे एप्रोच रोड को ठीक किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि भद्रघाट के पास भी कच्ची सड़क को नुकसान पहुंचा है।



रविवार तक दोनों एप्रोच रोड को ठीक कर फिर से ईंट की सोलिग का काम पूरा कर लिया जाएगा। पीपा पुल पर वाहनों का परिचालन रोके जाने के बाद अब वाहनों का परिचालन गांधी सेतु और जेपी सेतु से हो रहा है। पुल निर्माण निगम के निदेशक शैलेंद्र कुमार ने बताया कि चक्रवाती तूफान को देखते हुए 30 मई तक पीपापुल पर वाहनों का परिचालन नहीं होगा। विभाग के निर्देश के आलोक में बैरिकेडिंग कर वाहनों के परिचालन को रोका गया है। इधर हाजीपुर की ओर सुबह में बलूआही मिट्टी होने की वजह से जलजमाव के कारण से मार्ग में गड्ढे भी हो गए थे जिससे वाहनों के चक्के फंस रहे थे। पीपा पुल अथॉरिटी के मुताबिक बारिश के रुक जाने के बाद इसकी मरम्मत कर दी जाएगी तथा आवागमन को सुचारू कर दिया जाएगा।