अजीबोगरीब घटना: पटना यूनिवर्सिटी के पूर्व वाइस चांसलर को श्रद्धांजलि दे रहे थे शिक्षक, एक्स VC ने तुरंत फोन कर कहा... अभी मैं जिंदा हूं

अजीबोगरीब घटना: पटना यूनिवर्सिटी के पूर्व वाइस चांसलर को श्रद्धांजलि दे रहे थे शिक्षक, एक्स VC ने तुरंत फोन कर कहा... अभी मैं जिंदा हूं

PATNA : बिहार में कोरोना काल के दौरान कई शिक्षक, प्रोफेसर और कर्मचारियों की मौत हुई. पटना यूनिवर्सिटी के भी अब तक लगभग 30 शिक्षक और कर्मचारियों की जान जा चुकी है. लेकिन गुरूवार को जो घटना हुई, वो काफी हैरान करने वाली है. दरअसल पटना यूनिवर्सिटी के शिक्षक और अधिकारी विश्विद्यालय के  पूर्व वाइस चांसलर को श्रद्धांजलि दे रहे थे कि अचानक से एक्स वीसी ने फोन कर कहा कि वह अभी जिंदा हैं.


बताया जा रहा है कि गुरुवार की सुबह लगभग 6 बजे पटना यूनिवर्सिटी के पूर्व वाइस चांसलर प्रो. शंभूनाथ सिंह के आकस्मिक निधन की सूचना सोशल मीडिया के माध्यम से फैलाई गई. जानकारी मिली कि पटना यूनिवर्सिटी टीचर्स ग्रुप में एक शिक्षक ने इसकी सूचना दी कि पूर्व कुलपति प्रो. शंभूनाथ सिंह नहीं रहे. ये मैसेज मिलने के बाद बिना जांच परख के ही ग्रुप में ऐड शिक्षक और अधिकारी श्रद्धांजलि देने लगे. 


पूर्व वाइस चांसलर प्रो. शंभूनाथ सिंह की मौत की खबर सुनते ही पटना विवि के पूर्व कुलपति प्रो. रास बिहारी सिंह ने शंभूनाथ के मोबाइल पर फोन किया. पहले दो बार में फोन नहीं उठा.  कुछ देर बाद खुद प्रो. शंभू नाथ सिंह ने फोनकर बताया कि वह अभी जिंदा हैं. उन्होंने कहा कि कुछ लोग पटना में मेरे निधन की खबर फैला रहे हैं. मैं अभी दिल्ली में हूँ और स्वस्थ हूँ. सुबह से कई लोग मुझे फोन कर चुके हैं. 



पूर्व वाइस चांसलर प्रो. शंभूनाथ सिंह ने ये भी आग्रह किया कि अगर किसी भी व्यक्ति के बारे में ऐसी कोई भी सूचना मिले तो कम से कम एक बार सत्यता की जांच कर लेनी चाहिए. कोरोना संक्रमण में कई लोगों की मौत की अफवाह उड़ाई जा रही है. यह कतई सही नहीं है.