पटना से बड़ी खबर: कोर्ट पहुंचा पुलिस लाठीचार्ज का मामला, नीतीश-तेजस्वी समेत कई अधिकारियों के खिलाफ केस दर्ज

पटना से बड़ी खबर: कोर्ट पहुंचा पुलिस लाठीचार्ज का मामला, नीतीश-तेजस्वी समेत कई अधिकारियों के खिलाफ केस दर्ज

PATNA: इस वक्त की बड़ी खबर राजधानी पटना से आ रही है, जहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम तेजस्वी याजव और पटना डीएम चंद्रशेखर के खिलाफ केस दर्ज हुआ है। विधानसभा मार्च के दौरान बीजेपी नेताओं पर पुलिस लाठीचार्ज के मामले में मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री और डीएम समेत कई अधिकारियों को अभियुक्त बनाया गया है। भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष लाजवंती झा समेत करीब दर्जनभर लोगों ने पटना सिविल कोर्ट में मुकदमा दायर किया है।


दरअसल, बीते 13 जुलाई को बीजेपी ने विभिन्न मुद्दों को लेकर विधानसभा मार्च का आयोजन किया था। गांधी मैदान से शुरु हुआ मार्च जैसे ही डाकबंगला चौराहा पहुंचा, पुलिस ने मार्च को रोक दिया। बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं को प्रतिबंधित क्षेत्र में घुसने से रोकने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया और बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं को दौड़ा दौड़ाकर पीटा गया। इस दौरान पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे और वाटर कैनन का भी इस्तेमाल किया था। 


बीजेपी महिला मोर्चा की अध्यक्ष लाजवंती झा समेत अन्य भाजपा नेताओं का आरोप है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, पटना के डीएम चंद्रशेखर और अन्य अभियुक्तों के कहने पर पुलिस ने बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया और उनकी पिटाई की गई।  बीजेपी नेताओं का आरोप है कि साजिश के तहत लाठीचार्ज कराया गया और बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं पर लाठियां बरसाई गईं।


पटना सिविल कोर्ट के वकील राजेश कुमार ने बताया है कि करीब एक दर्जन परिवादियों ने मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की कोर्ट में मुकदमा दायर कराया है। सभी अभियुक्तों के खिलाफ आईपीसी की धारा 307, 323, 324, 504, 506 के तहत मुकदमा दर्ज हुआ है। परिवादियों ने सभी अभियुक्तों पर हत्या की नियत से हमला करने का आरोप लगाते हुए केस दर्ज कराया है। मामले पर जल्द ही सुनवाई होने की संभावना है।