पटना: राजीव नगर के बुलडोजर एक्शन पर आज सुनवाई, कोर्ट ने कार्रवाई पर लगाई थी रोक

पटना: राजीव नगर के बुलडोजर एक्शन पर आज सुनवाई, कोर्ट ने कार्रवाई पर लगाई थी रोक

PATNA :  राजधानी पटना के राजीव नगर थाना क्षेत्र के नेपाली नगर में जिला प्रशासन ने 95 अवैध निर्माण को तोड़ दिया. आज यानि बुधवार को इस मामले में पटना हाईकोर्ट में सुनवाई होगी. दरअसल, रविवार की सुबह जिला प्रशासन ने नेपाली नगर में 16 बुलडोजर से अवैध निर्माण को ध्वस्त करना शुरू किया था. सोमवार को कोर्ट ने अगले आदेश तक किसी तरह की कार्रवाई पर रोक लगा दी थी.


बता दें कि नेपाली नगर में अवैध निर्माण को तोड़े जाने को लेकर सोमवार को सत्येंद्र राय, सविता देवी व गजेंद्र कुमार सिंह की याचिका पर न्यायाधीश संदीप कुमार की एकल पीठ ने सुनवाई करते हुए कार्रवाई पर रोक लगा दी थी. पटना के जिलाधिकारी एवं बिहार राज्य हाउसिंग बोर्ड प्रबंधन को अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई पर हलफनामा दायर करने का आदेश दिया था। 


वहीं, मंगलवार को हाईकोर्ट में अपना-अपना पक्ष रखने के लिए जिला प्रशासन, हाउसिंग बोर्ड कार्यालय तथा नेपाली नगर में गहमागहमी थी. आज आवास बोर्ड द्वारा जमीन पर कब्जा करने और एक भी किसान का मुआवजा न देने के मामले को सारे तथ्यों के साथ दीघा- आवास बचाओ संघर्ष समिति के वकील पटना हाईकोर्ट में अपना पक्ष रखेंगे. इसके लिए वकीलों की टीम ने तैयारी शुरू कर दी है.