पटना पहुंचा नीलेश मुखिया का शव, समर्थकों की भीड़ के बाद बाजार और कुर्जी मोड़-दानापुर जाने वाली सड़क बंद; छावनी बना इलाका

पटना पहुंचा नीलेश मुखिया का शव, समर्थकों की भीड़ के बाद बाजार और कुर्जी मोड़-दानापुर जाने वाली सड़क बंद; छावनी बना इलाका

PATNA : बिहार की राजधानी पटना के सटे इलाके दीघा में पिछले दिनों बीजेपी नेता को गोलियों से भून दिया गया है। जिसके बाद भाजपा नेता और पार्षद पति नीलेश मुखिया की दिल्ली के एम्स में इलाज के दौरान मौत हो गई। नीलेश मुखिया का शव गुरुवार को पटना पहुंचा। पटना के कुर्जी मोड़ पर शव पहुंचते ही समर्थकों की भारी भीड़ जुट गई।


वहीं  भीड़ को देखते हुए पुलिस ने कुर्जी मोड़ से दानापुर जाने वाली सड़क को बंद कर दिया है। इस दौरान छह थानों (दानापुर, बिहटा, पाटलिपुत्रा, जक्कनपुर, बुद्धा कॉलोनी, दीघा) की पुलिस को मौके पर तैनात किया गया है। समर्थक पुलिस-प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं। वहीं, मौके पर बीजेपी सांसद रवि शंकर प्रसाद भी पहुंचे हैं। उन्होंने प्रदेश के कानून-व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं।


दरअसल, पार्षद पति और भाजपा नेता निलेश मुखिया की बीते कल दिल्ली में इलाज के दौरान कल मौत हो गई है। इन्हें  31 जुलाई को राजधानी के दीघा इलाके में ताबड़तोड़ 7 गोलियां मारी गई थीं। जिसके बाद इन्हें  1 अगस्त को उन्हें बेहतर इलाज के लिए एयर एंबुलेंस से दिल्ली एम्स ले जाया गया था। जहां इस  गोलीकांड के 23 दिन बाद कल सुबह 8 बजे उनकी मौत हो गई। 


इसके आलावा पटना पुलिस ने इस मामले में SSP राजीव मिश्रा ने बताया कि पुलिस अब तक इस मामले में 2 शूटर्स राजा और शाहनवाज को गिरफ्तार कर पाई है। मामले में 7 आरोपियों की तलाश जारी है। वारदात के बाद से ही ये सभी फरार चल रहे हैं। 31 जुलाई को सुबह-सुबह नीलेश मुखिया अपने घर से ऑफिस के लिए निकले थे। शूटर्स ने पार्षद पति नीलेश यादव उर्फ नीलेश मुखिया पर गोलियां बरसाईं थीं। वो अपनी कार में ही बैठे थे और उन पर अपराधियों ने बैक टू बैक 7 गोलियां चला दीं, जो उनकी कनपट्‌टी, गर्दन और सीने में लगी थी। 


इधर, पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने उन्होंने इस दौरान नीतीश पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा नीलेश मुखिया लोकप्रिय नेता थे। समाज सेवी थे। वो सभी की मदद के लिए तैयार रहते थे। ऐसे नेता को इतनी बुरी तरह से मारा गया। मैं पुलिस से अपील करता हूं कि सख्त कार्रवाई करे। हमारे नेता की हत्या हुई। पत्रकार की हत्या हो रहा है। नीतीश जी क्या हो रहा है ये आपके बिहार में। पुलिस पिट रही है। हत्याएं हो रही हैं। बिहार में खौफ का राज है।