पटना में बैठकर टेरर ट्रेनिंग दे रहा था रिटायर दरोगा, फुलवारीशरीफ पीएफआई स्लीपर सेल हुआ ऑपरेट

पटना में बैठकर टेरर ट्रेनिंग दे रहा था रिटायर दरोगा, फुलवारीशरीफ पीएफआई स्लीपर सेल हुआ ऑपरेट

PATNA : पटना के फुलवारी शरीफ इलाके से आतंकियों का स्लीपर सेल ऑपरेट किया जा रहा था। इस मामले का खुलासा नहीं होता अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे को लेकर पुलिस एक्टिव नहीं हुई रहती। दरअसल, फुलवारी शरीफ से दो ऐसे आरोपितों की गिरफ्तारी की गई है, जिनका केरल सहित अन्य कई राज्य के युवाओं को ट्रेनिंग कर भारत को 2047 तक इस्लामिक राष्ट्र बनाना मिशन था। पुलिस ने इनके उद्देश्य का खुलासा करते हुए इन्हे धर दबोचा है। 


हालांकि पुलिस द्वारा सोमवार को ही ये कार्रवाई की गई थी, लेकिन इनके पुलिस ने इनकी गिरफ्तारी की पुष्टि बुधवार को की। जब इनके उद्देश्य का खुलासा हुआ तो पुलिस भी हैरान रह गई। ऑफिस में मार्शल आर्ट और शारीरिक प्रशिक्षण की आड़ में बहुत ही खतरनाक खेल चल रहा था। हैरानी की बात इसलिए भी है क्यूंकि इनका कनेक्शन पाकिस्तान, बांग्लादेश सहित अन्य देशों से है। सुरक्षा एजेंसियों को इनके मकसद के बारे में पता चल गया था। आइबी, दिल्ली से इनपुट मिलने के बाद सोमवार की देर रात चार थानों की पुलिस ने एएसपी मनीष के नेतृत्व में छापेमारी की। यह छापेमारी शरीफ नया टोला स्थित एसडीआइपी (सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी आफ इंडिया) और पीएफआइ (पापुलर फ्रंट आफ इंडिया) के ऑफिस में की गई। कार्रवाई के दौरान मकान मालिक जलालुदीन खान और अतहर परवेज को हिरासत में लिया गया। दोनों को जेल भेज दिया गया है। जलालुद्दीन की बात करें तो वह झारखंड में दारोगा था, जो अब रिटायर हो चूका है। 



आपको बता दें, ये लोग विजन 2047 पर काम कर रहे थे। इनका उदेश्य था कि भारत को इस्लामिक राष्ट्र बनाकर देश में सांप्रदायिक तनाव पैदा किया जाएगा। अतहर एसडीएफआइ नाम का संगठन बनाकर इसकी आड़ में सिमी के पुराने सदस्यों को एकजुट कर उनको ट्रेनिंग देता था। इसमें हथियार चलाने से लेकर देश में उन्माद पैदा करने पर काम किया जा रहा था।