पटना में राजद के जिलाध्यक्षों और जिला प्रभारियों की बैठक, 17 महीने के कार्यों को जन-जन तक पहुंचाने का तेजस्वी ने दिया टास्क

पटना में राजद के जिलाध्यक्षों और जिला प्रभारियों की बैठक, 17 महीने के कार्यों को जन-जन तक पहुंचाने का तेजस्वी ने दिया टास्क

PATNA:  राष्ट्रीय जनता दल ने आज जिलाध्यक्षों एवं जिला प्रभारियों की संयुक्त बैठक की। पटना में 05 देशरत्न मार्ग स्थित नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के आवास पर यह बैठक आयोजित की गयी। राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में प्रदेश प्रधान महासचिव रणविजय साहू, राष्ट्रीय महासचिव भोला प्रसाद यादव सहित कई राजद नेता मौजूद थे। 


इस अवसर पर बैठक को संबोधित करते हुए नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने कहा कि पार्टी के सभी नेता और कार्यकर्ता का मैं समान रूप से इज्जत करता हूं और जो बेहतर काम करते हैं उनके प्रति मेरा ध्यान रहता है। आप सभी जिला प्रभारी और जिला अध्यक्ष संगठन के माध्यम से आम लोगों के बीच जाएं और पार्टी के संगठन की मजबूती के लिए जनता और जनता के सवालों को उठाने का कार्य करें।  साथ ही सभी को आमलोगों के बीच जाकर यह बताना है कि 17 महीने में महागठबंधन सरकार ने जो कार्य किए हैं वह 17 सालों में भारतीय जनता पार्टी और जनता दल  यू ने नहीं किया । 


 तेजस्वी ने आगे कहा की 2020 के चुनाव में जो हमने संकल्प लिया था और जनता से जो वादे किये थे कि महागठबंधन सरकार बनने पर 10 लाख युवाओं को नौकरी और रोजगार देंगे। उस दिशा में हमने उपमुख्यमंत्री बनने के बाद महागठबंधन सरकार के द्वारा पांच लोग लाख लोगों को नौकरी और रोजगार देकर यह साबित कर दिया की जो हम कहते हैं ,उसे पूरा करते हैं ,और  यह हमारा संकल्प आगे भी जारी रहेगा और जो महागठबंधन सरकार के द्वारा शिक्षकों की बहाली के साथ साथ शिक्षकों को राज्य कर्मी का दर्जा देने,स्वास्थ्य विभाग के रिक्त पदों एक लाख 35 हजार को जल्द से जल्द करने सहित अन्य विभागों  के रिक्त पदों को भरने का महागठबंधन सरकार का जो संकल्प लिया था, उसे पूरा किया जाए। 


राजद हमेशा जनता के हितों के लिए तत्पर रही है, और बिहार कैसे आगे बढ़े तरक्की करे, इसके लिए हम लगातार काम करते रहे। और जनता के बीच में हम सभी को जाकर यह बताना होगा की किस तरह से नौकरी और रोजगार देने वाली सरकार को साजिश का शिकार नफरत बढ़ाने वाली शक्तियों के माध्यम से बनाया गया है इसे हर घर तक पहुंचाने का काम करें।


तेजस्वी ने आगे कहा कि बिहार में हमने जातीय गणना कराकर आरक्षण की व्यवस्था को तमिलनाडु के तर्ज पर 75% किया ।और जो गरीब, शोषित ,वंचित , पिछड़ा ,अति पिछड़ा ,दलित ,आदिवासी और अल्पसंख्यक समाज के लोग हैं उनके बीच जाकर उन्हें गले लगाना है और उनको सम्मान देना और उनके हक और अधिकार की लड़ाई को आगे बढ़ना है इस बातों का हम सभी संकल्प ले। 


यह  भी बताना है कि लालू प्रसाद जी का सामाजिक न्याय के साथ जो गरीबों के प्रति सोच रहा है उसको हम सभी मिलकर आगे ले जाने का काम करेंगे और हर घरों तक बेहतर शिक्षा के वातावरण का निर्माण तथा रोजगार और नौकरी की दिशा में आगे भी हम काम करते रहेंगे इस संकल्प को सभी को मिलकर आगे बढ़ाना है। इन्होंने सभी जिला अध्यक्षों से संगठन की मजबूती के लिए मिल-जुल कर काम करने तथा प्रभारी के द्वारा दिए गए दिशा- निर्देश के अनुसार संगठन को गांव और बुथ स्तर मजबूत बनाने का संकल्प लेकर इस दिशा में अमली जामा पहनाने  की आवश्यकता बताई ।


Rjd के प्रदेश प्रवक्ता एजाज अहमद ने बताया कि बैठक शुरू होते ही सभी ने एक स्वर से  प्रोफेसर मनोज कुमार झा और संजय यादव को राज्यसभा का प्रत्याशी बनाये जाने पर प्रसन्नता व्यक्त की गई। राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद, पूर्व मुख्यमंत्री श्रीमती राबड़ी देवी और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव के फैसले की सराहना की गई और कहा गया कि बेहतर फैसला लिया गया इसे राज्यसभा में पार्टी को मजबूती मिलेगी।