पटना में नेहरू पार्क का सीएम नीतीश ने किया उद्घाटन, पूर्व प्रधानमंत्री की प्रतिमा जंक्शन गोलंबर से हुई शिफ्ट

पटना में नेहरू पार्क का सीएम नीतीश ने किया उद्घाटन, पूर्व प्रधानमंत्री की प्रतिमा जंक्शन गोलंबर से हुई शिफ्ट

PATNA : देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की जयंती के ठीक पहले उनकी प्रतिमा को नए पार्क में शिफ्ट किया गया है। पटना जंक्शन स्थित गोलंबर पर पंडित जवाहरलाल नेहरू की प्रतिमा लगी हुई थी लेकिन इसे अब पुनाइचक इलाके में स्थित नए पार्क में शिफ्ट कर दिया गया है। इस पर पिछले कुछ महीनों से काम चल रहा था और आखिरकार शिफ्टिंग के बाद सीएम नीतीश कुमार ने इस पार्क का उद्घाटन किया है।


इस मौके पर राज्य के वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी और भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी भी मौजूद रहे हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने नए पार्क के उद्घाटन और प्रतिमा को पुनर्स्थापित किए जाने के बाद कहा है कि देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू के नाम पर बेली रोड का नामकरण किया गया है और अब उन्होंने सभी को निर्देश दिया है कि इसे नेहरू पार्क बुलाया जाए। इसके लिए जगह-जगह पर साइन बोर्ड लगाने का भी निर्देश दिया गया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि पटना जंक्शन पर फ्लाईओवर बनने के बाद प्रतिमा उसके नीचे आ गई थी और देखने में अच्छा नहीं लगता था इसलिए उसे नए पार्क में शिफ्ट किया गया है।


इस दौरान मीडिया ने टीएमसी सांसद की तरफ से राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पर की गई टिप्पणी को लेकर भी नीतीश कुमार से उनकी प्रतिक्रिया ली है। नीतीश कुमार ने कहा है कि राष्ट्रपति के बारे में अगर कोई टिप्पणी करता है तो यह बर्दाश्त नहीं किया जा सकता और पूरी तरीके से इसे गलत कहा जाएगा। विधानसभा उपचुनाव में जेडीयू का उम्मीदवार होने की बाबत सवाल किए जाने पर नीतीश कुमार ने कहा कि यह पार्टी के लोगों ने तय किया है और राष्ट्रीय अध्यक्ष ने इसकी घोषणा कर दी है।