पटना : मिट्टी घोटाले में दो इंजीनियर बर्खास्त, 4 अन्य पर भी गिरी गाज

पटना : मिट्टी घोटाले में दो इंजीनियर बर्खास्त, 4 अन्य पर भी गिरी गाज

PATNA : मिट्टी घोटाले को लेकर पटना में बड़ी प्रशासनिक कार्रवाई देखने को मिली है। पटना के पुनपुन प्रखंड की लखना उत्तरी पंचायत में हुए मिट्टी घोटाले के आरोप में प्रखंड के इंजीनियर, जूनियर इंजीनियर और कार्यक्रम पदाधिकारी समेत 6 को बर्खास्त कर दिया गया है। जांच रिपोर्ट में इनके खिलाफ आरोप सही पाए जाने पर डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने यह कार्रवाई की है। इन सभी के ऊपर केस दर्ज करने का भी आदेश दिया गया है।


इस मामले में जूनियर इंजीनियर आशीष यादव, पुनपुन प्रखंड के तत्कालीन असिस्टेंट इंजीनियर उमाशंकर प्रसाद, कार्यक्रम पदाधिकारी अमरेंद्र कुमार, पंचायत रोजगार सेवक, पंचायत तकनीकी सहायक और लेखपाल को बर्खास्त कर दिया है। डीएम की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि इन सभी से गबन की गई राशि की वसूली की जाएगी। 


यह सभी दोषी सरकारी सेवक फिलहाल जिस जिले में कार्यरत हैं, वहां के डीएम और डीडीसी को बर्खास्तगी से संबंधित आदेश भेज दिया गया है। दरअसल मनरेगा के तहत इस पंचायत के दो कब्रिस्तान, दो स्कूल और एक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के परिसर में मिट्टी भराई का काम होना था। 42 लाख की योजना के संबंध में शिकायत मिलने पर जिला स्तर की कमेटी ने जांच की। मामला सही पाए जाने पर डीडीसी की रिपोर्ट पर डीएम ने कार्रवाई की।