कुत्ते के बच्चे पर किया जानलेवा हमला, पटना पुलिस ने आरोपी को किया अरेस्ट

कुत्ते के बच्चे पर किया जानलेवा हमला, पटना पुलिस ने आरोपी को किया अरेस्ट

PATNA : सुनने में आपको थोड़ा अजीब लग सकता है लेकिन खबर पक्की है। राजधानी पटना में एक शख्स को पुलिस ने कुत्ते के बच्चे पर जानलेवा हमला करने के मामले में गिरफ्तार किया है। दरअसल पटना के पत्रकार नगर थाना इलाके के जोगीपुर में एक शख्स ने कुत्ते के बच्चे पर लोहे की रॉड से हमला कर दिया। लोहे की रॉड से चोट लगने के बाद कुत्ते का बच्चा वहीं गिर पड़ा। उसके सिर की हड्डी टूट गई थी। 


सड़क पर अचेत पड़े इस कुत्ते के बच्चे पर एक सामाजिक कार्यकर्ता की नजर पड़ी। सामाजिक कार्यकर्ता वर्षा राज एक एनजीओ चलाती हैं। उनका एनजीओ आवारा पशुओं की देखभाल और उनके साथ होने वाली हिंसक घटनाओं को लेकर काम करता है। घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची वर्षा राज ने स्थानीय लोगों से इस पूरे मामले की जानकारी ली। पूछताछ में मालूम पड़ा कि इलाके के ही रहने वाले एक शख्स ने कुत्ते के बच्चे पर जानलेवा हमला किया था। जानकारी मिली कि जिस शख्स ने कुत्ते के बच्चे पर रॉड से हमला किया वह मजदूरी का काम करता है। 


सामाजिक कार्यकर्ता आरोपी मजदूर तक जा पहुंची और पहले इस मामले में पूरी जानकारी ली। इसके बाद उन्होंने पटना के पत्रकार नगर थाने में आरोपी के खिलाफ कम्प्लेन दर्ज कराई। पुलिस से इस शिकायत पर हरकत में आई और उसने आईपीसी की धारा 429 के तहत केस दर्ज कर लिया। आरोपी शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया है। सामाजिक कार्यकर्ता के साथ पुलिस कुत्ते के बच्चे को लेकर हॉस्पिटल पहुंची और उसका एक्स-रे कराया गया। बेजुबान जानवरों को लेकर इंसानी संवेदनाओं की इतनी अच्छी तस्वीर बहुत कम देखने को मिलती है लेकिन जिस शख्स ने कुत्ते के बच्चे पर हमला किया वह क्रूरता की हद दिखाता है।