पटना में गांजा पीने से मना करने पर साधू को पीटा : साध्वी को भी युवकों ने धक्का देकर गिराया ; मौके पर हुई मौत

पटना में गांजा पीने से मना करने पर साधू को पीटा : साध्वी को भी युवकों ने धक्का देकर गिराया ; मौके पर हुई मौत

PATNA : पटना से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां एक मठ में एक साधु से बदसलूकी कर उनकी पिटाई की गई है। इस दौरान बीच-बचाव करने आई साध्वी को आरोपियों ने धक्का देकर गिरा दिया। जिससे उनकी मौत हो गई। यह मामला खुसरुपुर थाना इलाके के फुलवारिया स्थित मठ का है। जहां चार असामाजिक तत्व मठ में घुस आए और साधु साधुशरण शास्त्री को जबरन गांजा पिलाने की कोशिश की। उन्होंने जब मना किया तो युवकों ने साधु के कपड़े खोल दिए और मोबाइल फोन पर उनका वीडियो बनाने लगे। 


वहीं, साधू ने खुद का वीडियो बनाते देख उनका मोबाइल छीन लिया। जिसके बाद आरोपी युवक मठ से चले गए। इसकी शिकायत लेकर जब साधु आरोपी युवकों के घर गए तो उल्टे उन्होंने साधु की पिटाई शुरू कर दी। जिससे उनका सिर फूट गया। मारपीट के दौरान आरोपियों को रोकने आईं साध्वी सीता को भी आरोपियों ने धक्का देकर गिरा दिया। जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है। महिला साध्वी के शव को जब्त कर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। इस बावत पीड़ित ने चार युवकों को नामजद आरोपी बनाया है।


इसके अलावा पीड़ित साधु साधुशरण शास्त्री ने बताया कि सुबह में गांव के दो मनचले लड़कों ने पहले उन्हें गांजा पिलाने के लिए जबरदस्ती की। इसके बाद उनके दो और साथी वहां पहुंच गए। उनकी बातों को नहीं मानने पर दोनों ने उनके कपड़ा खोल कर मोबाइल से वीडियो बनाने की कोशिश की। मौका हाथ लगते ही साधु ने युवकों के हाथ से मोबाइल छीन लिया। आगे से ऐसी घटना न हो लिहाजा वे युवकों के घर पहुंचे और उनके परिजनो को पूरी बात बताई। 


उधर, इस पर आधा दर्जन लोगों ने साधु पर हमला कर दिया। इसकी जानकारी मिलते ही साध्वी सीता बाहर आईं तो उन्हें भी युवकों एवं उनके परिजनो ने जोरदार धक्का देकर गिरा दिया। जमीन पर गिरने के कारण साध्वी को चोट आई और उनकी मौत हो गईं। घटना के बाद सभी आरोपी फरार हो गए। केस दर्ज होने के बाद पुलिस आरोपियों की तलाश में छापेमारी कर रही है।