पटना में कार ने टक्कर मारी तो 5 फीट उछल गयी युवती, कई और गाड़ियों में ठोकर मार कर खुद थाने पहुंच गया ड्राइवर

पटना में कार ने टक्कर मारी तो 5 फीट उछल गयी युवती, कई और गाड़ियों में ठोकर मार कर खुद थाने पहुंच गया ड्राइवर

PATNA : राजधानी पटना की पुलिस शहर में ट्रैफिक को दुरूस्त करने के तरह तरह के दावे कर रही है. सड़कों पर कैमरे लगाये गये हैं. इसके सहारे ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों को चलान भेजे जा रहे हैं. लेकिन बुधवार को बीच शहर में हुए हादसे ने ट्रैफिक सिस्टम ठीक करने के पुलिस के दावों की पोल खोल दी.


ये वाकया पटना शहर के बीच में कोतवाली थाने के पास हुई. कोतवाली थाने के पास बुद्ध मार्ग में बेलगाम रफ्तार से चल रही कार ने सड़क पर जा रही एक लड़की को टक्कर मार दी. टक्कर इतनी जोरदार थी कि युवती हवा में करीब पांच फीट तक उछल गई. इस एक्सीडेंट को देख कर आसपास के लोग भी सकते में आ गये. 


ये वाकया बुधवार की सुबह का है. एक्सीडेंट के बाद आसपास मौजूद लोगों ने कार को पकड़ना चाहा. लेकिन ड्राइवर ने रफ्तार बढ़ा दी. एक्सीडेंट कर भाग रहे कार ड्राइवर ने रास्ते में तीन-चार बाइक को भी ठोकर दी. लेकिन लोग कार का पीछा करते रहे. इसी दौरान कार गिर गयी. कार के ड्राइवर को जब लगा कि वह गाड़ी भगा नहीं सकता तो वह कार छोड़ कर भागा और कोतवाली थाने में जा घुसा. 


घटना के प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि सुबह करीब सवा आठ बजे एक कार तेज रफ्तार में सिन्हा लाइब्रेरी रोड से लिंक पथ पकड़कर बुद्ध मार्ग में आई. बुद्ध मार्ग में उत्तरी मंदिरी इलाके की एक युवती पैदल जा रही थी. कार की स्पीड काफी ज्यादा थी और उसने अनियंत्रित होकर युवती को पीछे से टक्कर मार दी. टक्कर इतनी जोरदार थी कि युवती पांच फीट तक हवा में उछली और फिर जमीन पर गिर गई. आसपास के लोग ये वाकया देख कर युवती को बचाने और कार को पकड़ने दौडे तो ड्राइवर ने कार को पंचायत भवन की तरफ वाली लेन में घुसा दिया. उसने रास्ते में कई बाइक सवारों को भी टक्कर मारी. कार का ड्राइवर तेज रफ्तार से गाडी भाग रहा था. वह पटना म्यूजियम के पीछे से घूमकर फिर बुद्ध मार्ग में पहुंच गया. एक्सीडेंट के बाद से ही लोग बाइक पर सवार होकर उसका पीछा कर रहे थे. ड्राइवर को लगा कि वह पकड़ा गया तो उसकी पिटाई होगी. तभी वह कार को सड़क पर ही छोड़कर कोतवाली थाने में घुस गया. 


इसके बाद स्थानीय दारोगा पूजा कुमारी ने ट्रैफिक थाने को घटना की जानकारी दी. ट्रैफिक थानेदार अशोक कुमार ने बताया कि युवती की हालत खतरे से बाहर है. पुलिस ने कार को जब्त कर लिया है. हालांकि खबर लिखे जाने तक पुलिस के पास कोई लिखित शिकायत दर्ज नहीं करायी गयी है. स्थानीय लोगों के मुताबिक कार का मालिक दुर्घटना की शिकार हुई युवती से समझौता करने में लगा है.