पटना में बिजली के 500 खंभों पर बल्ब लगाने की तैयारी, 25 मई से गंगा पथ होगा रौशन

पटना में बिजली के 500 खंभों पर बल्ब लगाने की तैयारी, 25 मई से गंगा पथ होगा रौशन

PATNA: दीघा से एएन सिन्हा के बीच गंगा पथ में सड़क का काम पूरा होने ही वाला है। सड़क पर दूसरे लेयर का अलकतरा लगाया जा रहा है। कयास लगाये जा रहे हैं कि दो जून को इसका उद्घाटन हो सकता है। इसको लेकर निर्माण कार्य में भी गति लाई गई है। एएसन सिन्हा से पीएमसीएच तक एलिवेटेड रोड को फाइनल टच दिया जा रहा है। बिजली कनेक्शन के लिए छह जगहों पर ट्रांसफर्मर लगाया जा रहा है। 


500 बिजली खंभा पर बल्ब लगाया जाएगा, जिससे दीघा से पीएमसीएच तक गंगा पथ जगमगा उठेगा। ये सारे काम 25 मई तक पूरे कर लिए जाएंगे। अभी सड़क के बीचोंबीच बिजली का खंभा लगाया जा रहा है। सड़क के दोनों किनारे भी बिजली का खंभा लगाने की तैयारी है। छह जगहों पर ट्रांसफर्मर लगा कर बिजली का कनेक्शन दिया जाएगा। 


बताया जा रहा है कि दीघा से पीएमसीएच के बीच 25 से 30 मीटर की दूरी पर बिजली के खंभा पर बल्ब लगाया जा रहा है, जिसमें करीब 500 बिजली के खभों पर बल्ब लगेगा। अभी सड़क के बीचोंबीच बिजली का खंभा लगाया जा रहा है, जिसे पूरा होने के बाद सड़क के दोनों साइड भी लगाया जाएगा। 


छह जगहों पर ट्रांसफॉर्मर लगाने की तैयारी है, जिससे गंगा पथ पर बिजली कनेक्शन मिल पाएगा। इसमें दीघा, कुर्जी, एलसीटी घाट, राजापुर, एएन सिन्हा और पीएमसीएच शामिल हैं। बिजली कनेक्शन के लिए बीएसआरडीसी की तरफ से प्रक्रिया जारी है। बिजली सप्लाई के लिए केबल बिछाया जा रहा है।