पटना को मिलेगा एक और नया बस स्टैंड, जानिए.. क्या है सरकार का मकसद

पटना को मिलेगा एक और नया बस स्टैंड, जानिए.. क्या है सरकार का मकसद

PATNA : पटना के मीठापुर बस स्टैंड को बैरिया शिफ्ट किये जाने के बाद अब राजधानी में एक नए बस स्टैंड को तैयार करने की प्लानिंग शुरू हो गई है। पटना में एक और बस स्टैंड जल्द ही बनेगा। बैरिया स्थित पाटलिपुत्र बस टर्मिनल के अलावा बांकीपुर में बस स्टैंड कार्यरत है। अब यूपी, भोजपुर, बक्सर, कैमूर, रोहतास के अलावा पटना रिंग रोड से आने वाले वाहनों के लिए फुलवारीशरीफ या फिर बिहटा में एक नया बस स्टैंड बनाने का प्रस्ताव है। 


नए बस स्टैंड के निर्माण को लेकर मंगलवार को नगर विकास विभाग  के प्रधान सचिव आनंद किशोर और डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने लोकेशन का जायजा लिया। डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने फुलवारी के मुरादपुर मौजा, बिहटा के नेउरा तथा कन्हौली मौजा में नये बस स्टैंड के लिए 25 एकड़ भूमि का निरीक्षण किया। अधिकारियों का कहना है कि तीनों जगहों में से एक में बस स्टैंड बनाने का प्रस्ताव है। पटना एम्स से नौबतपुर रोड में फुलवारी अंचल के मुरादपुर मौजा में लगभग 25 एकड़ भूमि चिह्नित की गई। है। इसी प्रकार बिहटा अंचल के नेउरा मौजा में भी 21 एकड़ भूमि की पहचान की गई है। 


राजधानी पटना और बिहटा के बीच नया बस स्टैंड बनने से सबसे अधिक फायदा यूपी, रोहतास, कैमूर, बक्सर और भोजपुर से आने वाले वाहनों को मिलेगा। सरकार का मकसद इन इलाकों से आने वाली बसों को इस नए बस स्टैंड में ही रोकने का है। इसके अलावा रिंग रोड पर चलने वाले वाहनों के लिए नया स्टैंड मिल जाएगा। यह बिहटा एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन के करीब होगा। इसीलिए रेलवे और हवाई जहाज के यात्रियों को यहां सुविधा होगी।