बिहार में बहार है: पटना में थाने की हाजत में ही कैदी कर रहे थे शराब पार्टी, वीडियो वायरल हुआ तब मची खलबली

बिहार में बहार है: पटना में थाने की हाजत में ही कैदी कर रहे थे शराब पार्टी, वीडियो वायरल हुआ तब मची खलबली

PATNA : ऐसा वाकया सिर्फ बिहार में ही हो सकता है. जिन्हें शराब पीने के जुर्म में गिरफ्तार किया गया था, वे थाने के हाजत में ही जाम छलकाने की पार्टी करने लगे. दारू और चखने के साथ पार्टी बेरोकटोक चल भी रही थी लेकिन इसी बीच किसी ने उसका वीडियो बनाकर वायरल कर दिया. इसके बाद सरकार में खलबली मची और फिर थाने में छापेमारी की गयी. आलाधिकारी पहुंचे तो देखा शराब की महफिल सजी थी औऱ हाजत की सुरक्षा के लिए तैनात सिपाही दारू, चखना से लेकर पानी तक का इंतजाम कर रहे थे.


ये वाकया पटना का है.  पटना के पालीगंज उत्पाद थाने की हाजत में शराब पार्टी करते  पांच कैदी और दो सिपाही को  गिरफ्तार किया गया है. पालीगंज में मद्यनिषेध एवं उत्पाद थाने के हाजत में बंद किये गये कैदी शराब पार्टी कर रहे थे इसी बीच किसी ने चुपके से मोबाइल से वीडियो बनाकर वायरल कर दिया. हाजत में दारू पार्टी का वीडियो वायरल हुआ तो पुलिस के आलाधिकारियों के होश उड़ गये. आनन फानन में कार्रवाई का फरमान जारी हुआ. 

ये वाकया बुधवार शाम का है. जब पार्टी चल रही थी उसी समय किसी ने वीडियो बनाकर वायरल कर दिया. पुलिस के आलाधिकारियों ने वीडियो देखा तो पटना के एसएसपी को कार्रवाई करने को कहा. इसके बाद एसएसपी ने पालीगंज के एएसपी अवधेश दीक्षित को तत्काल उत्पाद विभाग के थाने में जाने को कहा. एएसपी ने  पुलिस बल के साथ उत्पाद थाने को घेरा और छापेमारी की. पुलिस की टीम ने देखा कि हाजत में बंद पांच कैदी शराब पार्टी कर रहे हैं और ड्यूटी पर तैनात दो सिपाही उन्हें पीने औऱ खाने का बंदोबस्त कर रहे हैं. 


एएसपी ने थाना हाजत से शराब की बोतल भी बरामद की है. इसके बाद पांचों कैदियों के साथ साथ हाजत की सुरक्षा के लिए तैनात दो सिपाहियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. पालीगंज के एएसपी अवधेश दीक्षित ने मीडिया को बताया कि बुधवार की देर शाम सूचना मिली थी कि पालीगंज के उत्पाद विभाग के थाने में बिक्रम थाना क्षेत्र के करसा के कुंदन कुमार, चंदन कुमार, रामजी मांझी और संजय कुमार को गिरफ्तार कर रखा गया था. इन पांचों को शराब पीने के जुर्म में मद्य निषेध एवं उत्पाद विभाग की टीम ने गिरफ्तार किया था. सभी को गिरफ्तार कर उत्पाद थाने के हाजत में बंद कर दिया गया था. लेकिन थाने के हाजत में ही शराब की पार्टी चलने लगी. गिरफ्तारी के कुछ देर बाद ही हाजत में शराब पार्टी का वीडियो वायरल हो गया. इसके बाद छापेमारी कर पांचों कैदियों के साथ-साथ हाजत की सुरक्षा के लिए तैनात दो पुलिसकर्मियों  सियाराम मंडल और छोटेलाल मंडल को गिरफ्तार कर लिया गया. दोनों सुरक्षाकर्मी होमगार्ड के जवान बताये जा रहे हैं. एएसपी ने बताया कि गिरफ्तार किये गये पुलिसकर्मियों औऱ कैदियों से ये पूछताछ की जा रही है कि शराब कैसे हाजत में पहुंची. क्या इस खेल में उत्पाद विभाग के अधिकारी भी शामिल हैं.