पटना के स्कूल मॉर्निंग शिफ्ट में चलेंगे, भीषण गर्मी को देखते हुए डीईओ का आदेश

पटना के स्कूल मॉर्निंग शिफ्ट में चलेंगे, भीषण गर्मी को देखते हुए डीईओ का आदेश

PATNA: मार्च महीने से बिहार में भीषण गर्मी का प्रकोप जारी है। अप्रैल महीने में भीषण गर्मी को देखते हुए पटना के जिला शिक्षा पदाधिकारी ने सरकारी स्कूलों का संचालन मॉर्निंग शिफ्ट में करने का आदेश जारी किया है। 


पटना के डीईओ में आदेश जारी करते हुए कहा है कि सभी सरकारी स्कूलों को सुबह 6:30 बजे से मॉर्निंग शिफ्ट में चलाया जाए हालांकि जिला प्रशासन की तरफ से प्राइवेट स्कूलों को लेकर अब तक कोई दिशा निर्देश जारी नहीं किया गया है। 


पटना के ज्यादातर बड़े प्राइवेट स्कूल इसी हफ्ते और कुछ दूसरे हफ्ते से नए सेशन में खुलने वाले हैं। भीषण गर्मी को देखते हुए आशंका जताई जा रही है कि इस बार गर्मी की छुट्टी भी पहले हो जाएगी। आपदा प्रबंधन विभाग इसको लेकर पहले ही बैठक कर चुका है।


इस बार चैत महीने में ही आसमान मानों आग उगल रहा है। मई-जून की गर्मी का अहसास अप्रैल में ही हो रहा है। बढ़ती गर्मी को लेकर पटना में स्कूलों के समय में बदलाव किया गया है। अब सभी प्रारंभिक स्कूल मोर्निंग शिफ्ट में चलेंगे। सुबह साढ़े 6 बजे से साढ़े 11 बजे तक ही स्कूल का संचालन होगा। मध्याह्न भोजन के बाद बच्चों को छुट्टी दे दी जाएगी। 


बढ़ते गर्मी के कारण यह बदलाव किए गये है पटना डीईओ अमित कुमार ने यह आदेश जारी किया है। 4 अप्रैल से इस आदेश का पालन सभी स्कूलों को करना होगा। गर्मी की छुट्टी तक सभी स्कूलल मॉर्निंग शिफ्ट में ही चलेंगे। गर्मी की छुट्टी से पहले तक यह नया नियम जारी रहेगा।