पटना के हर थाने में होगी टॉप 10 अपराधियों की लिस्ट, क्राइम पर नकेल की नई कवायद

पटना के हर थाने में होगी टॉप 10 अपराधियों की लिस्ट, क्राइम पर नकेल की नई कवायद

PATNA : राजधानी पटना में क्राइम कंट्रोल को लेकर पटना पुलिस नई कवायद में जुट गई है। पटना के सभी थानों में टॉप टेन अपराधियों की लिस्ट तैयार की जा रही है। इनकी सूची सभी थानों में को दी जाएगी। इसमें अपराधी की तस्वीर के साथ उसका पूरा ब्योरा लिखा होगा। पुलिस सूची तैयार कर गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी कर रही है। बीते दिन डीजीपी एके सिंघल एसएसपी ऑफिस पहुंचे थे। क्राइम मीटिंग के पहले एसएसपी और अन्य पदाधिकारियों के साथ हुई बैठक में निर्देश दिया गया कि सभी थानेदार अपने-अपने क्षेत्र के टॉप-10 की सूची तैयार कर थाने की दीवार पर लगाया जाए। और अपराधी की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की जाये। 


क्राइम मीटिंग में एसएसपी के साथ ही एक अन्य सीनियर ऑफिसर भी मौके पर मौजूद रहेंगे। क्षेत्र के कुख्यात बदमाशों का ब्योरा जुटाने के बाद उसकी फाइल तैयार करें। अपराधियों की सूचि थाने पर लगाने का यह उद्देश्य है कि आने-जाने वाले हर व्यक्ति देख सके। और अपराधियों की पहचान कर पुलिस की मदद करें। 


वहीं, पटना पुलिस पिछले चार दिनों में 256 बदमाशों की गिरफ्तारी की जा चुकी है। इसमें हत्या की कोशिश, रंगदारी, शराब पीना, छेड़खानी करना समेत अन्य वांछित है। गिरफ्तार अपराधियों में सब से ज्यादा शराब पीने और तस्कर शामिल है।