बिहार बंद : पटना के डाकबंगला चौराहा पर पहुंचे बंद समर्थक, ट्रैफिक प्रभावित

बिहार बंद : पटना के डाकबंगला चौराहा पर पहुंचे बंद समर्थक, ट्रैफिक प्रभावित

PATNA : विधानसभा में विधायकों की पिटाई समेत किसानों के मुद्दे पर बुलाए गए बिहार बंद का व्यापक असर दिखने लगा है. पटना में सुबह से ट्रैफिक पर इसका कोई असर नहीं था लेकिन अब डाकबंगला चौराहे पर बंद समर्थक पहुंचने लगे हैं. आरजेडी के नेता और कार्यकर्ताओं के अलावे जन अधिकार पार्टी के नेता कार्यकर्ता भी डाक बंगला चौराहे पहुंचे हैं और बंद को सफल बनाने के लिए ट्रैफिक जाम किया है.

बता दें कि जन अधिकार पार्टी किसानों के भारत बंद का समर्थन कर रही है और नए कृषि कानूनों की वापस लेने की मांग को लेकर सड़को पर उतरी है. जाप के कार्यकर्ता पटना समेत कई इलाकों में सड़क जाम कर रहे हैं और केंद्र सरकार से  कानून को वापस लेने की मांग कर रहे हैं. 

वहीं बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस बिल को लेकर विधानसभा में हो-हंगामे के बाद सदन में घुसकर पुलिसकर्मियों के विपक्षी विधायकों के साथ मारपीट की घटना को लेकर महागठबंधन ने आज बिहार बंद का आह्वान किया है. बिहार बंद को लेकर महागठबंधन के समर्थक सड़को पर उतर गए हैं. कई जगहों पर बंद समर्थकों ने  सड़क पर आगजनी कर सड़क जाम कर दिया गया है, जिससे सड़कों पर वाहनों की लंबी कतार लग गई है.उधर नीतीश कुमार के खिलाफ राजद के कार्यकर्ता जमकर नारेबाजी भी कर रहे हैं. जहानाबाद शहर में प्रवेश करने वाले सभी सड़कों को सुबह 4 बजे से ही जाम कर दिया. वहां सुबह 4 बजे से पहले ही राजद के कार्यकर्ता सड़क पर उतर आए थे.