पटना के बाद अब सारण में स्वर्ण व्यवसायी को बनाया निशाना, 13 लाख के आभूषण समेत 50 हजार कैश की लूट

पटना के बाद अब सारण में स्वर्ण व्यवसायी को बनाया निशाना, 13 लाख के आभूषण समेत 50 हजार कैश की लूट

CHAPRA: इस वक्त की बड़ी खबर सारण से आ रही है जहां दिनदहाड़े अपराधियों ने एक ज्वेलरी शॉप से 13 लाख के गहने और 50 हजार रुपये कैश लूट ली। घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी मौके से फरार हो गये। फिलहाल पुलिस आस-पास के दुकानों में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगालने में जुटी है। 


पटना के बाकरगंज स्थित एसएस ज्वेलर्स में दिनदहाड़े हुई बड़ी लूट की घटना का उद्भेदन अब तक पुलिस नहीं कर पाई है। पुलिस इस मामले की जांच में जुटी थी तभी सारण जिले में भी अपराधियों ने स्वर्ण व्यवसायी को अपना निशाना बनाया। सारण के पानापुर बाजार स्थित रोशनी ज्वेलर्स में आज सोमवार को दो बदमाश दिनदहाड़े घुसे और पिस्टल की नोंक पर स्वर्ण व्यवसायी से 13 लाख के आभूषण और 50 हजार रुपये कैश लूटे और मौके से फरार हो गये। इस घटना से इलाके में हड़कंप मच गया। और देखते ही देखते आस-पास के दुकानदार मौके पर पहुंचे। जिसके बाद घटना की सूचना पुलिस को दी गयी। मौके पर पहुंची पुलिस फिलहाल मामले की छानबीन में जुटी है।


घटना के संबंध में बताया जाता है कि पानापुर बाजार स्थित रोशनी ज्वेलर्स के मालिक ज्ञान यादव सोमवार की सुबह दुकान खोली थी। जिसके बाद गहनों से भरा बैग और नकदी दुकान में रखकर किसी काम के सिलसिले में गांव की ओर चले गये। घटना के वक्त दुकान पर उनका 15 वर्षीय भतीजा राजकुमार बैठा हुआ था। तभी एक बाइक पर सवार दो युवक दुकान में घुसा और कुछ आभूषण दिखाने को स्वर्ण व्यवसायी से कहा। राजकुमार बैग से आभूषण निकाल कर दिखाने लगा। इसी दौरान बदमाशों ने पिस्टल दिखा बैग छीन लिया और बाइक से फरार हो गए। जिसके बाद राजकुमार ने बदमाशों का पीछा किया लेकिन उन्हें पकड़ नहीं सका। 


घटना की जानकारी मिलते ही आनन फानन में ज्ञान यादव दुकान पर पहुंचे। इस दौरान आस-पास के दुकानदारों और स्थानीय लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गयी। पीड़ित सर्राफा कारोबारी ज्ञान यादव ने बताया कि जिस बैग को बदमाशों ने लूटा उस बैग में 300 ग्राम सोना और 50 हज़ार रुपये नगद थे। लूट की वारदात पानापुर थाना से महज 100 मीटर की दूरी पर हुई है। दिनदहाड़े लूट की बड़ी वारदात को लेकर सर्राफा कारोबारियों व अन्य व्यवसायियों में पुलिस प्रशासन के खिलाफ आक्रोश व्याप्त है। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस फिलहाल आस-पास की दुकानों में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगालने में जुटी है। 


गौरतलब है कि बिहार में अपराधी बेखौफ हो गये है और एक के बाद एक आपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं बीते शुक्रवार को राजधानी पटना के बाकरगंज इलाके में बेखौफ अपराधियों ने लूट की बड़ी वारदात को अंजाम दिया था। हथियारबंद अपराधियों ने इस दौरान 14 करोड़ से अधिक का सोना और 14 लाख कैश की लूट की वारदात को अंजाम दिया था। इस घटना के विरोध में सर्राफा कारोबारियों ने शनिवार को अपनी-अपनी दुकाने बंद रखी थी। राजधानी पटना के बाकरगंज में एसएस ज्वेलर्स में दिनदहाड़े लूट का मामला तूल पकड़ता जा रहा है।


डकैती कांड को लेकर सर्राफा कारोबारियों का गुस्सा चरम पर है. पुलिस और प्रशासन की व्यवस्थाओं को लेकर सर्राफा कारोबारी पूरी तरह से आग बबूला हैं. 20 जनवरी को बाकरगंज स्थित एसएस ज्वेलर्स में हुई दिनदहाड़े डकैती के विरोध में सोमवार को बिहार की सभी ज्वेलरी दुकानें दोपहर दो बजे तक बंद रखने का ऐलान किया गया था। सराफा व्यवसायी सभी जिलाधिकारियों को ज्ञापन देकर विरोध प्रकट किया। 


सर्राफा कारोबारियों ने साफ कर दिया है कि सोमवार तक 14 करोड़ से अधिक के लूटे गए सोना और 14 लाख रुपए कैश को पटना पुलिस बरामद नहीं कर सकी तो इसके बाद बड़ा आंदोलन होगा। सर्राफा कारोबारियों ने कहा पुलिस को दिए गये डेडलाइन में वह विफल रही है।. इसके विरोध में सभी व्यापारिक संगठन ने फैसला लिया है कि वह अपनी दुकानें बंद रखेंगे। कैट व एआइजेजीएफ के बिहार अध्यक्ष अशोक वर्मा सोनार व महासचिव प्रेम कुमार गुप्ता ने कहा है कि पूर्व में घोषणा की गई थी कि रविवार तक आभूषणों की बरामदगी नहीं हुई तो सोमवार को बिहार की सभी सराफा दुकानें बंद रहेंगी, लेकिन यह बंदी दोपहर दो बजे तक की ही होगी।