पटना की 9 विधानसभा सीटों के लिए नामांकन आज से, इन जगहों पर उम्मीदवार भरेंगे पर्चा

पटना की 9 विधानसभा सीटों के लिए नामांकन आज से, इन जगहों पर उम्मीदवार भरेंगे पर्चा

PATNA : बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर दूसरे चरण की नामांकन प्रक्रिया आज से शुरू हो गई है. पटना की 9 विधानसभा सीटों के लिए भी आज से नामांकन दाखिल किया जाएगा. दूसरे चरण में पटना के 9 विधानसभा सीटों पर 3 नवंबर को मतदान होगा. पटना में सुबह 11 बजे से लेकर 3 बजे तक उम्मीदवार अपना नामांकन पत्र दाखिल कर पाएंगे.


पटना जिला प्रशासन ने यह की 9 सीटों के लिए अलग-अलग जगहों पर नामांकन स्थल बनाया है. बख्तियारपुर विधानसभा सीट के लिए नामांकन दाखिल करने वाले कलेक्ट्रेट स्थित विकास भवन में डीडीसी कार्यालय जाएंगे जबकि दीघा विधानसभा सीट के लिए पटना सदर एसडीओ कार्यालय. बांकीपुर विधानसभा सीट के लिए सदर डीसीएलआर ऑफिस, कुमरार विधानसभा सीट के लिए विशिष्ट पदाधिकारी अनुभाग के छज्जू बाग स्थित कार्यालय, पटना साहिब विधानसभा सीट के लिए पटना सिटी एसडीओ कार्यालय, फतुहा विधानसभा सीट के लिए डीसीएलआर पटना सिटी कार्यालय. दानापुर विधानसभा सीट के लिए एसडीओ दानापुर कार्यालय में और फुलवारीशरीफ विधानसभा सीट के लिए फुलवारीशरीफ प्रखंड कार्यालय में उम्मीदवार नामांकन पत्र दाखिल करेंगे.


नामांकन की शुरुआत को देखते हुए जिला प्रशासन ने हर स्तर पर प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली है. 16 अक्टूबर तक उम्मीदवार अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे और 17 अक्टूबर को नामांकन पत्रों की छंटनी की जाएगी. 19 अक्टूबर तक के उम्मीदवार अपना नामांकन पत्र वापस ले सकेंगे.