पटना का कुख्यात शंकर यादव चढ़ा STF के हत्थे, हत्या करके फरार था 50 हजार का इनामी, 3 साल से नाम बदल कर यूपी में रह रहा था

पटना का कुख्यात शंकर यादव चढ़ा STF के हत्थे, हत्या करके फरार था 50 हजार का इनामी, 3 साल से नाम बदल कर यूपी में रह रहा था

PATNA: 50 हजार रुपये का इनामी और पटना का कुख्यात अपराधी शंकर यादव उर्फ शंकर राय एसटीएफ के हत्थे चढ़ गया है। शंकर यादव तीन से फरार चल रहा था। बिहार से फरार होने के बाद उसने यूपी में अपना ठिकाना बना रखा था। पहचान छिपाकर वह काफी दिन से मुगलसराय इलाके में रह रहा था। 


उसकी गिरफ्तारी में एसटीएफ काफी दिन से लगी हुई थी। जब उसके ठिकाने पुख्ता जानकारी एसटीएफ को मिली तब उसे घेरकर दबोच लिया गया। शंकर यादव को फिलहाल एसटीएफ की टीम अपने साथ बिहार लेकर निकली है।


मिली जानकारी के मुताबिक कुख्यात शंकर यादव पटना के बुद्धा कॉलोनी थाना क्षेत्र के दुजरा निवासी छठू राय का बेटा है। उस पर कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। शंकर यादव ने तीन साल पहले 27 मई 2019 को बुद्धा कॉलोनी इलाके के रहने वाले रवि नाम के एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी थी। रवि की हत्या के बाद वह फरार हो गया था। 


पुलिस ने उसकी काफी तलाश की लेकिन उसने अपना  ठिकाना बदल लिया था। जिसके बाद उस पर पुलिस ने 50 हजार का इनाम रख दिया। शंकर यादव पर हत्या, लूट और रंगदारी के कुल 8 मामले दर्ज हैं। पटना के बुद्धा कॉलोनी थाना में ही 6 मामले दर्ज हैं जबकि 2 मामले एसकेपुरी और एक पाटलिपुत्रा थाने में दर्ज है। तीन साल से फरार शंकर यादव आखिरकार एसटीएफ के हत्थे चढ़ गये।


 उत्तर प्रदेश के मुगलसराय इलाके में वह अपना नाम बदलकर लंबे समय से रह रहा था लेकिन ज्यादा दिनों तक उसकी पहचान छिन ना सकी और उसे एसटीएफ ने मुगलसराय इलाके से गिरफ्तार कर लिया फिलहाल उसे लेकर एसटीएफ की टीम पटना के लिए रवाना हो गयी है। 


पटना पहुंचने के बाद एसटीएफ उसे पटना पुलिस को सौपेंगी। जिसके बाद उससे पुलिस पूछताछ भी करेगी। पूछताछ के बाद उसका मेडिकल कराया जाएगा जिसके बाद कोर्ट में उसे पेश किया जाएगा कोर्ट में प्रस्तुत करने के बाद उसे जेल भेजा जाएगा।