पटना सिटी, बांका और सुपौल में शव मिलने से सनसनी

पटना सिटी, बांका और सुपौल में शव मिलने से सनसनी

 DESK: पटना सिटी में एक अज्ञात व्यक्ति की लाश मिलने से इलाके में सनसनी फैल गयी। घर के एक दरवाजे पर संदिग्ध स्थिति में शव मिला है। वही सुपौल जिले में एक अधेड़ की लाश नदी में मिली है। मृतक की पहचान की जा चुकी है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है। वही बांका में भी आम के पेड़ से लटका एक युवती का शव मिला है। युवती की पहचान नहीं हो पायी है। 


सबसे पहले बात पटना सिटी की करते हैं जहां चौक थाना क्षेत्र के मोर्चा रोड स्थित नेहरू टोला घोड़ा गली इलाके में एक अज्ञात व्यक्ति की लाश मिलने से पूरे इलाके में सनसनी फैल गयी। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू की। मृतक की पहचान अब तक नहीं हो पायी है। उसकी मौत का कारण भी पता नहीं चल पाया है। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लिया और उसे पोस्टमार्टम के लिए नालंदा मेडिकल कॉलेज भेजा। पुलिस का कहना है की आस-पास के लोगों से इस बात की जानकारी मिली थी कि इलाके में कई दिनों से एक व्यक्ति घूम रहा था और आज एक घर के दरवाजे पर संदिग्ध अवस्था में उसकी लाश मिली है। फिलहाल इलाके में लगे सीसीटीवी को खंगाला जा रहा है और मामले की छानबीन की जा रही है। 


अब बात सुपौल जिले के त्रिवेणीगंज थाना क्षेत्र की करते है जहां नासी टोला स्थित बघला नदी में एक 45 वर्षीय अधेड़ की लाश मिलने से इलाके में सनसनी फैल गयी। नदी में लाश होने की सूचना ग्रामीणों ने त्रिवेणीगंज पुलिस को दी। मौके पर पहुंची त्रिवेणीगंज पुलिस ने लाश को नदी से बाहर निकाला। मृतक की पहचान त्रिवेणीगंज थाना क्षेत्र के लतौना गद्दी वार्ड नम्बर 6 निवासी मोहन राम के 45 वर्षीय पुत्र शम्भू राम के रूप में हुई है। मृतक के शव को त्रिवेणीगंज पुलिस ने नदी से बाहर निकाला और उसे अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम में सुपौल सदर अस्पताल भेजा। परिजनों ने बताया कि शम्भू राम सुबह से ही घर से लापता था। हमलोगों ने उसकी काफी खोजबीन की थी लेकिन कुछ भी पता नहीं चल सका। 


बांका के धनकुंड पुलिस ने गुरूवार देर शाम नरौलीचक बहियार से एक युवती का शव आम के पेड़ से लटका बरामद किया है। जबकि शव की पहचान अब नहीं हो पाई है। जानकारी के अनुसार धनकुंड थाना से महज एक किलोमीटर पीछे नरौलीचक मौजा स्थित बहियार में गुरुवार की शाम आम के पेड़ से एक युवती का शव लटका मिला है। जिसके बाद बहियार में गाय चरा रहे लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी है। इसके बाद पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंचकर शव को कब्जे में ले लिया है। जबकि मामले की छानबीन में पुलिस जुट गई है। अबतक शव की पहचान नहीं हो पाई है। कि युवती कहां की है। इधर पुलिस हत्या और आत्महत्या दोनों मामले की तलाश शुरू कर दी है। धनकुंड थानाध्यक्ष मंटू कुमार ने बताया कि युवती के हाथ मे मेहंदी लगी है और धागा बंधा हुआ है। मामला हत्या का है या आत्महत्या यह अब तक स्पष्ट नहीं हो पाई है। इस सभी बिन्दुओं की जांच में पुलिस जुटी हुई है।