पति-पत्नी और वो: पहली पत्नी के रहते दूसरी शादी करने की प्लानिंग कर रहा था दो बेटियों का बाप, तभी हो गया बड़ा कांड

पति-पत्नी और वो: पहली पत्नी के रहते दूसरी शादी करने की प्लानिंग कर रहा था दो बेटियों का बाप, तभी हो गया बड़ा कांड

JHARKHAND: पहली पत्नी के रहते एक शख्स दूसरी शादी करने जा रहा था। शादी की पूरी तैयारी कर ली गयी थी लेकिन एन वक्त पर पहली पत्नी पहुंच गई इस बात की भनक लगते ही दूल्हा नौ दो ग्यारह हो गया। जिस धर्मशाला में शादी समारोह था वहां के स्टाफ दूल्हे-दुल्हन के इंतजार में बैठे थे लेकिन कोई नहीं पहुंचा। लेकिन जब दूल्हे की पहली पत्नी पुलिस को लेकर पहुंची तब पूरा मामला सामने आ गया। 


दरअसल मुकेश बिहार के वैशाली का रहने वाला है। 2007 में उसकी शादी वैशाली में हुई थी। मुकेश दो बेटियों का पिता भी है। एक बेटी की उम्र 16 साल और दूसरी बेटी की 10 साल उम्र है। मुकेश की पत्नी ने बताया कि 2015 में उसका पति झारखंड के गिरिडीह नौकरी की तलाश में आया था। जहां उसने लोहे की फैक्ट्री में काम करने लगा। गिरिडीह में वह अकेले रहता था इस दौरान यही की एक लड़की जो कि मुफ्फसिल थाना क्षेत्र की रहने वाली है उसे मुकेश ने अपने प्रेमजाल में फंसाया। 


लड़की भी उसके प्यार में ऐसी फंसी कि बात शादी तक पहुंच गयी। दोनों ने शादी का मन बनाया। 16 दिसंबर को पचम्बा के धर्मशाला को शादी के लिए बुक किया गया था। शादी की पूरी तैयारी कर ली गयी थी। मंडप भी पूरी तरह से सज चुका था। बस दूल्हा और दुल्हन के आने का इंतजार था। लोग इसी इंतजार में बैठे थे तभी दूल्हे की पहली पत्नी की एंट्री होती है और साथ में पुलिस भी रहती है। पुलिस को देख धर्मशाला वाले भी हैरान रह गये। यह चर्चा होने लगी की लगता है कि कुछ बात है। इसलिए पुलिस पहुंची है। 


लेकिन कुछ देर बाद ही लोगों को यह पता चल गया कि आखिर माजरा है क्या? धर्मशाला में पुलिस के आने की खबर किसी ने दूल्हे को दे दी फिर क्या था मंडल में पहली पत्नी इंतजार करती रही उधर उसका पति फरार हो गया। वो दूल्हन को लेकर धर्मशाला में आया ही नहीं। पहली पत्नी ने पुलिस को बताया कि दो बेटियों के जन्म के बाद पति को बेटे की चाहत थी। बेटा नहीं होने कारण दोनों के बीच मनमुटाव चल रहा था। पति गिरिडीह में रह कर यहां दूसरी शादी रचाने के फिराक में था और खर्चा भी देना बंद कर दिया था। 


जब वो गिरिडीह पहुंची तो पता चला कि उसके पति का किसी लड़की के साथ अवैध संबंध है। पति जिस लड़की से प्यार करता है उसके साथ शादी रचाने जा रहा है। इसी बात की जानकारी मिलने के बाद वो वैशाली से गिरिडीह पहुंची जहां पति एक धर्मशाला में शादी करने जा रहा था लेकिन पुलिस को लेकर पहली पत्नी के आने की खबर मिलते ही वह फरार हो गया है। फिलहाल पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है।