पश्चिम बंगाल और असम में रिकॉर्ड वोटिंग, पहले चरण में मतदाताओं ने दिल खोलकर किया मतदान

पश्चिम बंगाल और असम में रिकॉर्ड वोटिंग, पहले चरण में मतदाताओं ने दिल खोलकर किया मतदान

DESK : असम और पश्चिम बंगाल की 77 विधानसभा सीटों के लिए रिकॉर्ड तोड़ वोटिंग हुई है. पहले चरण का मतदान खत्म हो चुका है. पहले चरण में पश्चिम बंगाल में 80 फ़ीसदी और असम में 72.30 फीसदी वोटिंग हुई है. शनिवार को पश्चिम बंगाल की 30 विधानसभा सीटों और असम की 47 विधानसभा सीटों पर मतदान कराया गया. पहले चरण में में पश्चिम बंगाल के अंदर शाम 6 बजे तक और असम में 6:30 बजे तक वोटिंग का वक्त रखा गया था. 


पश्चिम बंगाल में पहले चरण की वोटिंग के दौरान शाम 6:50 बजे तक 79.79 फीसदी लोगों ने मतदान किया था. जबकि असम में 47 विधानसभा सीटों के लिए 72.30 फ़ीसदी वोटिंग हुई चुनाव आयोग में पश्चिम बंगाल के लिए शाम 4:00 बजे तक के वोटिंग के जो आंकड़े जारी किए, वह 79.27 फीसदी था. माना जा रहा है कि वोटिंग का अंतिम आंकड़ा 80 फीसद से ऊपर जाएगा.


पहले चरण में की वोटिंग के ठीक पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बांग्लादेश दौरे से ही ट्वीट करते हुए मतदाताओं से मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की थी. पहले चरण की वोटिंग के दौरान राजनीतिक दलों ने एक दूसरे के ऊपर आरोप तो लगाए लेकिन में हिंसा की घटनाएं कम हुई. हिंसा की घटनाओं की बात करें तो क्रांति लोक सभा निर्वाचन क्षेत्र में बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी के भाई सोमेंद्र अधिकारी की कार पर हमला हुआ. उनकी कार पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई है.  हालांकि उस वक्त सोमेंद्र अधिकारी अपनी गाड़ी में मौजूद नहीं थे. उन्होंने पर हमले का आरोप लगाया है. पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में वोटिंग होनी है. पहले चरण का मतदान खत्म हो चुका है.