प्रशिक्षु एथलीट अंजली की मौत पर बवाल : साथी खिलाड़ियों ने देर रात जमकर किया हंगामा, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

प्रशिक्षु एथलीट अंजली की मौत पर बवाल : साथी खिलाड़ियों ने देर रात जमकर किया हंगामा, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

RANCHI : जेएसएसपीएस हॉस्टल में रह रही प्रशिक्षु खिलाड़ी अंजली उरांव की मौत के बाद रविवार देर रात साथ खिलाड़ियों ने जमकर बवाल काटा। झारखंड स्टेट स्पोर्ट्स प्रमोशन सोसाइटी के हॉस्टल में रह रही अंजली की तबियत पिछले दो दिनों से खराब चल रही थी, तबियत ज्यादा बिगड़ने पर उसे सीसीएल के गांधीनगर अस्पताल में ले जाया गया। अस्पताल पहुंचने से पहले ही अंजली ने दम तोड़ दिया। अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टरों ने अंजली को मृत घोषित कर दिया। रिम्स में पोस्टमार्टम के बाद परिजन अंजली के शव को लोहरदगा लेकर चले गए।


उधर अंजली की मौत से नाराज साथी खिलाड़ियों ने जमकर हंगाम किया। जेएसएसपीएस प्रशासन के खिलाफ खिलाड़ियों ने जमकर नारेबाजी की। उनका आरोप है कि प्रशासन ने अंजली के इलाज में देरी की, जब दो दिन से तबियत खराब था तो उसे पहले ही अस्पताल भेजना चाहिए था। यही नहीं अंजली की मौत की खबर को भी छुपाया गया। 


अंजली के मौत की खबर सुनने के बाद प्रशिक्षु खिलाड़ी हॉस्टल की दीवार फांदकर बाहर निकल आये और खेलगांव मोड़ पर जेएसएसपीएस प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया। इसके बाद बूटी मोड़ की ओर सभी खिलाड़ी निकल गए। बूटी मोड़ के पास जाम होने की सूचना पर पुलिस की टीम वहां पहुंची और प्रशिक्षुओं को समझाया और हॉस्टल लौट जाने का अनुरोध किया। खिलाड़ी जेएसएसपीएस के सीईओ से बात कराने की मांग कर रहे थे, बात नहीं बनी तो 300 से ज्यादा खिलाड़ी पैदल ही रिम्स की ओर चल पड़े, लेकिन रिम्स पहुंचने से पहले ही खिलाड़ियों पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया।