पाकिस्तान के गजवा-ए-हिंद से ताल्लुक रखने वाले ताहिर से NIA करेगी पूछताछ, कई खुलासे होंगे!

पाकिस्तान के गजवा-ए-हिंद से ताल्लुक रखने वाले ताहिर से NIA करेगी पूछताछ, कई खुलासे होंगे!

PATNA : गजवा ए हिंद मामले की बागडोर अब एनआईए के हाथ में है। एनआईए की टीम देश विरोधी गतिविधियों में शामिल मरगूब अहमद उर्फ ताहिर से पूछताछ करेगी। ताहिर फिलहाल पटना के बेउर जेल में बंद है, जिसे एनआईए 5 दिनों के लिए रिमांड पर लेगी और उससे पूछताछ करेगी। ताहिर से एनआईए की पूछताछ के लिए 5 दिसंबर की तारीख निर्धारित की गई है। एनआईए ने पूछताछ के लिए एक आवेदन दिया था, जिसके बाद विशेष न्यायाधीश गुरविंदर सिंह मल्होत्रा ने अनुमति दे दी है। 




मामले से जुड़ी जो ताज़ा जानकारी सामने आई है उसके मुताबिक़ ताहिर पाकिस्तान के कट्टरपंथी संगठन तहरीक ए हिंद से जुड़ा है। पाकिस्तान के फैजान नाम के शख्स से भी उसका कांटेक्ट है। जब ताहिर का फ़ोन खंगाला गया था तो उसमें वह एक ग्रुप में ऐड था, जिसका टाइटल गजवा ए हिंद था। उस ग्रुप का एडमिन कोई और नहीं बल्कि खुद ताहिर ही था। 2016 में ही ताहिर पाकिस्तान के लोगों के टच में आया था। 




गजवा ए हिंद व्हाट्सएप ग्रुप में कई ऐसे चीज़ मिले हैं जो देश विरोधी, आपत्तिजनक और गैरकानूनी है। इस व्हाट्सएप ग्रुप में केवल भारत और पाकिस्तान के लोग ही नहीं बल्कि बांग्लादेश के भी लोग जुड़े हैं। बिहार एटीएस ने 14 जुलाई को मोहम्मद दानिश साहिल को भारत विरोधी गतिविधियों में संलिप्तता होने के आरोप में गिरफ्तार किया था। अब एनआईए ताहिर से आगे की पूछताछ करेगी जिसमें कई जरुरी खुलासे हो सकते हैं।