पैसे की लेन -देन को लेकर दुकानदार को तलवार से काटा, हत्या से इलाके में फैली सनसनी

पैसे की लेन -देन को लेकर दुकानदार को तलवार से काटा, हत्या से इलाके में फैली सनसनी

RANCHI : पैसे का खेल बहुत ही बुरा होता है। आए दिन सुनने को मिलता है कि पैसों की वजह से जान चली गई या किसी की हत्या कर दी गई। ऐसे में अब झारखंड के बिरनी के द्वारपहरी में पैसे के लेन-देन को लेकर भीमलाल मंडल ने शंभू साव की तलवार से काटकर हत्या कर दी। मृतक गुमटी चलाता था। उसके पास टोटो एक भी था।


वहीं, घटना की जानकारी देते हुए मृतक के बड़े भाई रामू साव ने बताया कि भीमलाल मंडल के दोनों पुत्र पंकज मंडल एवं मिंटू मंडल मोटर साइकिल से हमारे घर आये और मेरे भाई शंभू साव को यह कहकर अपने साथ ले गए कि हमारे पिता भीमलाल मंडल ने इन्हें बुलाया है। थोड़ी देर बाद दोनों भाई खून से लथपथ शंभू साव को मोटरसाइकिल पर बैठाकर एक स्थानीय दावा की दूकान पर ले गए।


इसके साथ ही खून से लथपथ शंभू साव को देखकर आसपास के लोगों की भीड़ लगा गई। रामू साव ने बताया कि दवा की दूकान पर भीड़ देखकर हम सब भी वहां पहुंचे तो देखा मेरे भाई शंभू के माथे एवं गर्दन पर तलवार से वार किया गया है। आनन -फानन में उसे गिरिडीह सदर अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस घटना के बाद आसपास के इलाकों में सनसनी फैल गई है। 


उन्होंने बताया कि दो माह पूर्व भीमलाल मंडल के पुत्र पंकज मंडल से मेरे भाई शम्भू साव ने कुछ पैसे उधार लिए थे। जिसे उन्होंने चुका भी दिया था परन्तु भीमलाल मंडल का कहना था कि जो पैसा मेरे बेटे से तुमने लिया है, वह मुझे दे दो। जिस पर मेरे भाई ने कहा कि पैसे तेरे पुत्र से लिया था और उसे चुका भी दिया हूं। परन्तु भीमलाल मंडल उससे बार-बार पैसे मांगता था। नहीं देने पर उसे जान से मारने की धमकी भी देता था। मृतक की बहन ने बताया कि भीमलाल मंडल का काम ही रंगदारी का है। वह जुआ के अड्डों से रंगदारी की वसूली करता है।


इसके अलावा कई बार पिस्टल दिखाकर लोगों से छीना-झपटी भी करता है। वह जिस कमरे में रहता है, वहां तलवार, भुजाली एवं पिस्टल जैसे हथियार अपने साथ रखता है। आज उन्होंने तलवार से मेरे भाई की हत्या कर उसकी ज़िंदगी समाप्त कर दी। उन्होंने बताया कि दो भाइयों में शम्भू सबसे छोटा था। जिसे दो छोटे-छोटे पुत्र व एक छोटी पुत्री है। उनके दुनियां से चले जाने पर अब इन बच्चों का पालन-पोषण कैसे होगा? इधर, ओपी प्रभारी आकाश भारद्वाज दल-बल के साथ आरोपी की गिरफ्तारी के लिए सभी मुख्य सड़कों पर नाकेबंदी कर उसकी तलाश कर रहे हैं।