ओवैसी के विधायकों के RJD में शामिल होने पर बीजेपी खुश, कहा.. बहुत बहुत बधाई हो

ओवैसी के विधायकों के RJD में शामिल होने पर बीजेपी खुश, कहा.. बहुत बहुत बधाई हो

PATNA : ओवैसी की पार्टी AIMIM के पांच में से चार विधायक आरजेडी में शामिल हो गए हैं। आरजेडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद ने 10 सर्कूलर रोड राबड़ी आवास में सभी विधायकों का पार्टी में स्वागत किया। खुद गाड़ी चलाकर विधानसभा पहुंचे तेजस्वी यादव ने सभी को चौंका दिया। अचानक हुए इस उलट फेर के बाद बिहार की राजनीत एक बार फिर से गर्म हो गई है। इस राजनीतिक घटनाक्रम के बाद तरह-तरह की राजनीतिक प्रतिक्रियाएं भी सामने आनी शुरू हो गई हैं।


बिहार में AIMIM में हुई टूट पर बिहार सरकार के मंत्री रामसूरत राय ने कहा है कि इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है। उन्होंने कहा कि ओवैसी के जो चार विधायक आरजेडी में गए हैं वह पहले से ही आरजेडी के थे। वहीं बिहार में आरजेडी के सबसे बड़ी पार्टी बनने पर उन्होंने कहा कि इससे बीजेपी की सेहत कोई असर पड़ने वाला नहीं है। बीजेपी विश्व की सबसे बड़ी पार्टी है।


वहीं बीजेपी के विधायक पवन जायसवाल ने कहा है कि ओवैसी बिहार में पांच विधायकों ने बल पर खूब फड़फड़ाते थे। उनके ही विधायकों ने उनकी पार्टी को तहस नहस कर दिया, जो खुशी की बात है। पवन जायसवाल ने इसके लिए आरजेडी में जानेवाले चारों विधायकों को बधाई दी। जब उनसे पूछा गया कि आरजेडी अब बिहार में सबसे बड़ी पार्टी बन गई है, इसपर उन्होंने कहा कि बीजेपी से आरजेडी की तुलना नहीं की जा सकती है। बीजेपी राष्ट्रीय पार्टी है जबति आरजेडी क्षेत्रीय दल है, इसलिए उसकी तुलना क्षेत्रीय दलों से ही होनी चाहिए।


इधर, जेडीयू के पूर्व प्रवक्ता अजय आलोक ने ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि पहली बार भारतीय लोकतंत्र के इतिहास में ओवैसी की पार्टी के विधायक टूट कर मुख्य विपक्षी दल में गए हैं। आरजेडी सबसे बड़ी पार्टी बन गई। खेल अभी शुरू हुआ है क्योंकि संचालन कहीं और से हो रहा है। आरजेडी को बधाई। अजय आलोक के इस ट्वीट से साफ है कि उनका निशाना जेडीयू की तरफ था।