नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम में बोले तेजस्वी.. हमलोग कलम बांटने में लगे हैं और कुछ लोग तलवार बांटने में..

नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम में बोले तेजस्वी.. हमलोग कलम बांटने में लगे हैं और कुछ लोग तलवार बांटने में..

PATNA: विज्ञान एवं प्रावैधिकी विभाग के नव नियुक्त सहायक प्राध्यापक (विद्युत अभियंत्रण), व्याख्याता (असैनिक अभियंत्रण) एवं व्याख्याता (अर्थशास्त्र) का नियुक्ति पत्र वितरण कार्यकम पटना के अधिवेशन भवन में शाम साढ़े चार बजे आयोजित हुआ। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने हाथों सफल अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र सौंपा। 


इस मौके पर डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, विभागीय मंत्री सुमित कुमार सिंह भी मौजूद थे। विज्ञान एवं प्रावैधिकी विभाग के इस कार्यक्रम में शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर, उद्योग मंत्री समीर महासेठ, अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमा खान, सीएम के प्रधान सचिव दीपक कुमार, मुख्य सचिव आमिर सुबहानी, सीएम के प्रधान सचिव एस सिद्धार्थ सहित कई अधिकारी मौजूद थे।


बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने इस मौके पर कहा कि धराधर खाली पदों को भरने का काम किया जा रहा है। बिहारी किसी से कम नहीं है। बिहार के लोगों का प्लेसमेंट कई बड़ी कंपनियों में हो रहा है। कोई ऐसा जगह बता दें जहां बिहारी काम नहीं करते हो। बिहार के लोग अच्छे अच्छे जगहों पर हैं इससे हम गौरवान्वित महसूस करते हैं। 


उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से विशेष राज्य का दर्जा आज तक नहीं मिली हमलोग इसकी मांग अक्सर करते रहे हैं। आज अपने बलबूते पर हम बिहार में विकास कार्य कर रहे हैं। लगभग दो लाख से ज्यादा नियुक्तियां बिहार में दी गयी है। ऐसा कोई राज्य बता दें जहां दो लाख की नियुक्तियां दी गयी हो। लेकिन इसकी चर्चा को नहीं हो रही है सिर्फ दो हजार नोट की बात पर चर्चा होती है। कुछ लोग सिर्फ बिहार के बारे में नाकारात्मक खबरें छापकर बिहार को बदनाम करने में लगे हैं। देश और राज्य को आगे बढ़ाने में सबकी भागीदारी होनी चाहिए। 


तेजस्वी ने कहा कि हमलोग कलम बांटने में लगे हैं कुछ लोग तलवार बांटने में लगे हैं। जब तक बिहार आगे नहीं बढेगा तब देश कैसे आगे बढ़ेगा। हम चाहते हैं कि बिहार के हर लोगों के चेहरे पर मुस्कान हो। सब लोग एक रहिये सब कोई अपने राज्य की तरक्की के लिए योगदान दीजिए। नाकारात्मक बातों पर ध्यान मत दीजिये। प्रदेश में अमन चैन की कामना कीजिए।