नियोजन नीति के विरोध में विधानसभा में हुआ भारी हंगामा, 60-40 नाय चलतो लिखा टीशर्ट पहन सदन में पहुंचे BJP विधायक

नियोजन नीति के विरोध में विधानसभा में हुआ भारी हंगामा, 60-40 नाय चलतो लिखा टीशर्ट पहन सदन में पहुंचे BJP विधायक

RANCHI: झारखंड विधानसभा बजट सत्र के आठवें दिन भी सदन में भारी हंगामा हुआ। सदन की कार्रवाई शुरू होते ही बीजेपी विधायकों ने जमकर हंगामा किया। सदन की कार्यवाही शुरू होने के पहले विधानसभा के मुख्य द्वार पर बैनर लेकर प्रदर्शन करने लगे। बीजेपी विधायक नियोजन नीति के खिलाफ 60-40 नाय चलतो लिखा टीशर्ट पहनकर पहुंचे थे।


दरअसल, झारखंड विधानसभा का बजट सत्र जारी है। मंगलवार को भी सदन की कार्यवाही हंगामेदार रही। भाजपा विधायकों के हंगामे के बीच ही सदन में प्रश्नकाल चला। भाजपा विधायकों ने विधानसभा के सत्र में 60-40 नाय चलतो लिखा हुआ टीर्शट पहनकर आए और सदन में नियोजन नीति को लेकर जमकर हंगामा किया। सत्र के शुरू होने के पहले विधानसभा के मुख्य द्वार पर बैनर लेकर धरना-प्रदर्शन किया तो वहीं सदन के भीतर वेल में जाकर भी हंगामा किया। स्पीकर के द्वारा उनसे शांत रहने की अपील की जा रही थी लेकिन वे शांत नहीं हुए। बार- बार बीजेपी विधायकों ने नियोजन नीति पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से जवाब की मांग करते रहे। 


विधानसभा सत्र को सोमवार के दिन भी नियोजन नीति पर बीजेपी विधायकों के हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही को 2 बार स्थगित कर दिया गया था। बीजेपी ने नई नियोजन नीति को कैबिनेट में लाने का विरोध करते हुए इसे विधानसभा की अवमानना करार दिया। बीजेपी ने पूछा कि नई नियोजन नीति में 60-40 का मतलब क्या है। 60 तो फिर भी स्पष्ट है इसमें 40 का क्या मतलब हुआ। बीजेपी ने यह भी पूछा कि क्या नई नियोजन नीति का आधार 1932 का खतियान होगा।