नीतीश-तेजस्वी के इशारे पर पटना के DM-SSP ने रची थी मेरी हत्या की साजिश- सांसद सिग्रीवाल ने FIR के लिए आवेदन दिया

नीतीश-तेजस्वी के इशारे पर पटना के DM-SSP ने रची थी मेरी हत्या की साजिश- सांसद सिग्रीवाल ने FIR के लिए आवेदन दिया

PATNA: पिछले 13 जुलाई को पटना में भाजपा के प्रदर्शन के दौरान पुलिस की लाठी से बुरी तरह जख्मी हुए सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने आरोप लगाया है कि उनकी मर्डर की साजिश रची गयी थी. बिहार के CM नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी प्रसाद यादव के इशारे पर पटना के DM और SSP ने उनकी हत्या की साजिश रची थी. सांसद सिग्रीवाल ने पटना के कोतवाली थाने में FIR के लिए आवेदन दिया है. इसमे  नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव के साथ साथ पटना के DM चंद्रशेखर सिंह, SSP राजीव मिश्रा, SDM खांडेकर श्रीकांत, ASP काम्या मिश्रा समेत अन्य के खिलाफ हत्या की कोशिश, आपराधिक षड्यंत्र रचने समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज करने को कहा गया है.


सांसद सिग्रीवाल ने अपने आवेदन में कहा है कि "BJP के प्रदर्शन के दौरान वे शांतिपूर्ण तरीके से सड़क पर जा रहे थे. लेकिन प्रशासन और पुलिस ने उन पर जानलेवा हमला कर दिया. सांसद ने कहा है- मेरे सुरक्षाकर्मी ये कहते रहे कि मैं सांसद हूँ लेकिन पुलिस जान बूझकर मेरे सर पर लाठी से वार करती रही. उनकी मंशा मुझे मार डालने की थी. हमला करने वालों को पटना के DM चंद्रशेखर सिंह और SSP राजीव मिश्रा दे रहे थे. इन दोनों ने नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव के साथ मंत्रणा इस घटना को अंजाम दिलवाया".


बता दें कि शिक्षक बहाली में गड़बड़ी, 10 लाख सरकारी नौकरी और भ्रष्टाचार के मुद्दे को लेकर बीते 13 जुलाई को बीजेपी ने विधानसभा मार्च का आयोजन किया था। गांधी मैदान से यह मार्च जैसे ही डाकबंगला चौराहा पहुंचा पुलिस ने मार्च को रोक दिया था। प्रतिबंधित क्षेत्र में घुसने से रोकने के लिए पुलिस ने बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज कर दिया था। इस दौरान वाटर कैनन का इस्तेमाल किया गया और पुलिस की तरफ से आंसू गैस के गोले भी दागे गए थे। बीजेपी ने दावा किया है कि पुलिस की लाठीचार्ज से उनके एक कार्यकर्ता विजय सिंह की मौत हो गई है जबकि दर्जनों कार्यकर्ताओं को चोटें आई हैं।


इस दौरान मार्च में शामिल महाराजगंज के बीजेपी सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल पर भी पुलिस ने लाठियां चलाईं जिसमे उनके सिर में चोर लगी और वे घायल हो गए। घायल बीजेपी सांसद को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अब बीजेपी सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने आरोप लगाया है कि सरकार के इशारे पर पटना के डीएम और एसएसपी समेत अन्य अधिकारियों ने उनकी हत्या की साजिश रची है। बीजेपी सांसद ने कोतवाली थाने में आवेदन देकर पटना के डीएम और एसएसपी समेत अन्य अधिकारियों के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग की है। पटना से शैलेन्द्र पांडेय की रिपोर्ट..