‘नीतीश से नहीं हुई किसी तरह की कोई डील’, तेजस्वी को मुख्यमंत्री बनाने पर बोले लालू प्रसाद

‘नीतीश से नहीं हुई किसी तरह की कोई डील’, तेजस्वी को मुख्यमंत्री बनाने पर बोले लालू प्रसाद

GOPALGANJ: बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद से विरोधियों द्वारा यह बात कही जा रही थी कि तेजस्वी को सीएम बनाने की शर्त पर ही जेडीयू और आरजेडी साथ आए हैं। लगातार कहा जा रहा था कि नीतीश कुमार की लालू प्रसाद से इसको लेकर डील हुई है हालांकि खुद लालू प्रसाद ने साफ कर दिया है कि तेजस्वी यादव को सीएम बनाने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किसी तरह की कोई डील नहीं हुई है।


दरअसल, सात साल बाद अपने गृह जिला गोपालगंज पहुंचे लालू प्रसाद ने तेजस्वी यादव को सीएम बनाने के सवाल पर खुलकर बोला और कहा कि आरजेडी की नीतीश कुमार से कोई ऐसी डील नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि वे तेजस्वी को सीएम के तौर पर देखना जरूर चाहते हैं लेकिन तेजस्वी को सीएम बनाना फिलहाल कोई मुद्दा नहीं है। अभी देश से बीजेपी को हटाने की लड़ाई है। लालू ने कहा कि कार्यकर्ता चाहते हैं कि तेजस्वी मुख्यमंत्री बनें उसमें कोई बिगाड़ कहां है, तेजस्वी डिप्टी सीएम तो हैं ही न। जनता और हमलोग मिलकर तय करेंगे जब समय आएगा तब लेकिन अभी हमारा मुद्दा दूसरा है।


बता दें कि विपरित विचारधारा होने के बावजूद जेडीयू और आरजेडी के एक साथ आने के बाद बिहार की सियासत में इस बात की चर्चा लगातार होती रही है कि नीतीश और लालू में खास डील हुई है। इसी डील के सवाल पर उपेंद्र कुशवाहा ने नीतीश का साथ छोड़ दिया था और जेडीयू से अलग होकर अपनी नई पार्टी बना ली थी। अब लालू प्रसाद ने खुद साफ कर दिया है कि जेडीयू से आरजेडी की ऐसी कोई डील नहीं हुई है और बीजेपी को सत्ता से बेदखल करने के लिए सभी एक साथ आए हैं।