नीतीश से मिलने रात के अंधेरे में पहुंचे लालू, बंद कमरे में हुई बातचीत

नीतीश से मिलने रात के अंधेरे में पहुंचे लालू, बंद कमरे में हुई बातचीत

PATNA: राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव आज रात के अंधेरे में अचानक सीएम आवास पहुंचे। जहां बंद कमरे में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बातचीत की। बता दें कि 23  जून को पटना में विपक्षी दलों की बैठक बुलाई गयी है। 


मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में यह बैठक आयोजित की गयी है। विपक्षी दलों की बैठक की सारी तैयारियां पूरी कर ली गयी है। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव बैठक की तैयारियों का जायजा लेने सीएम आवास पहुंचे थे। उन्होंने बंद कमरे में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बातचीत की। बैठक की पूरी तैयारियों की जानकारी लालू यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से ली।


बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तबीयत खराब थी। जिसके कारण उन्होंने चेन्नई में आयोजित एम. करूणानिधि के जन्म शताब्दी कार्यक्रम में जाने का कार्यक्रम स्थगित कर दिया था। मंगलवार की देर शाम बिहार सरकार ने पत्र जारी किया था। इसमें कैबिनेट की बैठक को स्थगित करने की जानकारी दी गयी थी। बिहार सरकार के कैबिनेट विभाग की ओर से जारी पत्र में कहा गया था कि अपरिहार्य कारणों से 21 जून को दोपहर 12.30 बजे होने वाली कैबिनेट की बैठक को स्थगित कर दिया गया है।


अंतिम समय में नीतीश वहां नहीं गये। उनके बदले डिप्टी तेजस्वी यादव और बिहार के जल संसाधन मंत्री संजय झा चेन्नई जाकर कार्यक्रम में शामिल हुए। नीतीश कुमार ने उनके साथ अपना लिखित भाषण भेजा था। नीतीश ने तमिल भाषा में पत्र भेजा था, जिसे करूणानिधि जन्मशताब्दी समारोह में पढ़ा गया.


नीतीश के भाषण में 23 जून को पटना में होने वाली विपक्षी बैठक का भी जिक्र किया गया. उसमें कहा गया कि विपक्षी पार्टियों की बैठक काफी अहम है. अगर देश की ज्यादातर विपक्षी पार्टियां एकजुट हो गयीं और मिल कर चुनाव लड़ीं तो लोकसभा चुनाव में भाजपा को सत्ता से बाहर होना तय है. नीतीश ने कहा कि तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन भी विपक्षी पार्टियों की बैठक में शामिल होंगे।


मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तबीयत खराब होने की सूचना लालू प्रसाद यादव को मिली तब वे बुधवार की देर शाम सीएम आवास उनसे मिलने के लिए पहुंचे गये। इस दौरान लालू प्रसाद ने नीतीश कुमार की तबीयत की जानकारी ली। दोनों नेताओं के बीच बंद कमरे में बातचीत हुई। इस दौरान विपक्षी दलों की बैठक की तैयारियों पर भी चर्चा हुई।