नीतीश राज में भ्रष्टाचार के कितने पुल? नाले के बीच पुल बना दिया, दोनों ओर कोई सड़क नहीं, देखिये वीडियो

नीतीश राज में भ्रष्टाचार के कितने पुल? नाले के बीच पुल बना दिया, दोनों ओर कोई सड़क नहीं, देखिये वीडियो

ARARIA: सुशासन की बात करने वाले नीतीश कुमार के राज में भ्रष्टाचार के कितने पुल खड़े कर दिये गये हैं? अब एक और अजूबा पुल सामने आया है. इस पुल को नाले के बीच में बना दिया गया है. पुल के दोनों ओर कोई सड़क नहीं है. यानि लोगों के किसी काम का नहीं है. लेकिन सरकारी खजाने से मोटी रकम का वारा-न्यारा हो गया.


अररिया जिले का अजूबा पुल

जिस पुल की हम बात कर रहे हैं वह अररिया जिले का है. अररिया जिले के रानीगंज प्रखंड में कुछ दिनों पहले खेत के बीचो बीच पुल बनाकर छोड़ देने का मामला सामने आया था. अब वैसा ही दूसरा कारनामा सामने आ गया है. ये मामला अररिया प्रखंड के बोची पंचायत का है. 


अररिया के बोची पंचायत में एक नाला है. बरसात के दिनों में इसमें पानी भर जाता है. सरकार ने नाला के बीचो बीच पुल खडा कर दिया है. इस पुल को जोड़ने के लिए कोई सड़क नहीं बनायी गयी है. सिर्फ नाले के बीच पुल खड़ा है. चारो ओर पानी जमा है और उसके बीच खड़ा पुल स्थानीय ग्रामीणों का मुंह चिढ़ा रहा है.


बोची के ग्रामीणों ने बताया कि पिछले साल नवंबर में इस पुल को बनाया गया था. तब लोगों को लगा था कि इसे किसी सड़क से जोड़ा जायेगा. लेकिन सड़क का कोई नामोनिशान नहीं है. पुल बनाकर सरकारी खजाने से मोटी रकम निकाल ली गयी. स्थानीय लोगों को ये तक पता नहीं है कि पुल किस विभाग ने बनाया. इस पुल के बनाने का मकसद क्या है. वहां कोई बोर्ड भी नहीं लगा है. लोग स्थानीय अधिकारियों और सरकारी कर्मचारियों से पुल के बारे में पूछताछ कर रहे हैं लेकिन कोई कुछ बताने को तैयार नहीं है.


बता दें कि इससे पहले अररिया जिले के ही रानीगंज प्रखंड के परमानंदपुर गांव में खेत के बीच पुल बना कर छोड़ देने का मामला सामने आया था. बिहार सरकार के ग्रामीण कार्य विभाग ने खेत के बीच पुल बना दिया था. पुल के दोनों तरफ कोई सड़क नहीं बनायी गयी. इस पुल की वायरल तस्वीर और वीडियो ने बिहार सरकरा की खूब भद्द पिटवायी थी.