नीतीश पर था अटल बिहारी बाजपेयी का आशीर्वाद, बोले BJP नेता ..... हमारे ही दम पर इतने दिनों से बने हुए हैं CM

नीतीश पर था अटल बिहारी बाजपेयी का आशीर्वाद, बोले BJP नेता ..... हमारे ही दम पर इतने दिनों से बने हुए हैं CM

PATNA : देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी को श्रद्धासुमन देने के लिए सैकड़ौं लोग सदैव अटल स्मारक पहुंचे हैं। आज तीन बार के प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी की पांचवी पुण्यतिथि है। इस मौके पर राजधानी पटना में भी अटल पार्क में  भाजपा के नेताओं के तरफ से अटल जी को नमन करते हुए  श्रद्धासुमन अर्पित किया। इस मौके पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी,राष्ट्रीय महामंत्री ऋतुराज सिन्हा , सुशील मोदी समेत बिहार भाजपा के तमाम नेता मौजूद थे।


भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि- यह अत्यंत ही दुर्भाग्यपूर्ण ब रहा कि अटल बिहारी वाजपेई जी का साथ हमलोग से जल्द छूट गया। अटल जी ने इस देश को श्रेष्ठ बनाने में अपना एक बड़ा योगदान दिया है। पूरे राष्ट्र को मजबूत बनाने में पोखरण से लेकर सारी चीजों को अच्छे ढंग से देखा। गांव के विकास के लिए प्रधानमंत्री सड़क योजना की शुरुआत की।


इसके अलावा भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री ऋतुराज सिन्हा ने कहा कि - अटल जी एक प्रधानमंत्री के तौर पर, एक नेता के तौर पर उनका जो रोल रहा है उसका काफी महत्व रहा है। अटल जी ने इस देश को जोड़ने का काम किया है। अटल जी ने देश के विकास के लिए जो आधार तैयार की है उसी पर आज नरेंद्र मोदी देश के विकास की नींव खड़ी कर रहे हैं।


वहीं, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दिल्ली यात्रा को लेकर ऋतुराज सिन्हा ने कहा कि - नीतीश कुमार जी की अपनी राजनीति है। यह कहना गलत नहीं होगा कि नीतीश कुमार जी की श्रद्धा अटल जी के प्रति हमेशा रही है। वैसे भी नीतीश कुमार जी भाजपा के कंधे पर चढ़कर ही पहली बार मुख्यमंत्री बने थे। भाजपा का ही देन है कि इतने साल तक मुख्यमंत्री रहे हैं। इसलिए अटल जी के प्रति उनकी श्रद्धा होनी भी चाहिए।


वहीं 2024 में मोदी को चुनाव हराने को लेकर जो बातें नीतीश कुमार के तरफ से कही गई है उसको लेकर ऋतुराज सिन्हा ने कहा कि - 2025 में नीतीश जी खुद रिटायर हो जाएंगे। 2024 में नीतीश जी तो आ ही रहे हैं यह कंफर्म है।


इधर, इन बातों को लेकर सम्राट चौधरी ने भी कहा कि - नीतीश कुमार के ऊपर अटल जी का काफी आशीर्वाद था। नीतीश कुमार को अटल बिहारी वाजपेई जी ने ही मुख्यमंत्री बनाया था। विपक्षी नेताओं से मुलाकात को लेकर सम्राट चौधरी ने कहा कि- इस देश को क्या फर्क पड़ता है कि नीतीश कुमार किसके साथ मिलते हैं किसके साथ नहीं। देश में फिर से 2024 में नरेंद्र मोदी जी की सरकार बनेगी। हमारे से बिहार संभल ही नहीं रहा है तो फिर वह देश की बात कहां सोच रहे हैं?


इसके साथ ही भाजपा के राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने कहा कि-  आज नीतीश कुमार जो कुछ भी है उसमें भारतीय जनता पार्टी और अटल बिहारी वाजपेई का विशेष योगदान है। अटल जी ने ही उनको रेल मंत्री बनाया था। लेकिन जब वह आडवाणी थी और अटल जी की प्रशंसा करते हैं तो उनके मन में श्रद्धा भाव कम बल्कि बीजेपी में एक विभाजन पैदा करने का प्रयास नजर आता है। जैसे नरेंद्र मोदी बनाम आडवाणी, नरेंद्र मोदी बनाम अटल बिहारी वाजपेई यह पैदा करने का प्रयास करते हैं। इसमें वह कभी सफल नहीं होंगे क्योंकि नरेंद्र मोदी अटल जी की परंपरा को बढ़ा रहे हैं। अगर आप अटल जी का समर्थन करते हैं तो फिर नरेंद्र मोदी का भी समर्थन करना होगा। अटल जी के प्रधानमंत्री पद की जब घोषणा की गई थी तो सबसे पहले नीतीश कुमार ने ही विरोध किया था आज वह अटल जी के सबसे बड़े समर्थक बने फिर रहे हैं।