जिसने आस्था दिखाई नीतीश ने उसे धोखा दिया: संतोष सुमन के इस्तीफे पर बोले चिराग, कहा- उनका नेतृत्व किसी को स्वीकार नहीं

जिसने आस्था दिखाई नीतीश ने उसे धोखा दिया: संतोष सुमन के इस्तीफे पर बोले चिराग, कहा- उनका नेतृत्व किसी को स्वीकार नहीं

PATNA: संतोष सुमन के नीतीश कैबिनेट से इस्तीफे के बाद इसको लेकर सियासत गर्म हो गई है। महागठबंधन के विरोधी दल नीतीश कुमार पर हमलावर हो गए हैं।संतोष सुमन के इस्तीफे पर लोजपा रामविलास के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने मुख्यमंत्री पर बड़ा हमला बोला है। चिराग ने कहा है कि नीतीश में आस्था दिखाने वालों को सिर्फ धोखा और निराशा ही हाथ लगती है। चिराग ने कहा कि आने वाले समय में सभी नीतीश साथ छोड़कर चले जाएंगे।


चिराग ने कहा है कि इतिहास गवाह रहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जब भी किसी ने आस्था जताई, वहां से उसे निराशा और धोखा ही हाथ लगा है। जीतन राम मांझी के बेटे संतोष सुमन के इस्तीफे ने एक बार फिर से इस बात को साबित कर दिया है। नीतीश कुमार दलित, पीछड़ा और वंचित समाज से आने वाले लोगों को सिर्फ और सिर्फ अपमानित करने का काम करते हैं।


उन्होंने कहा कि एक तरफ मुख्यमंत्री विपक्षी एकता का नारा बुलंद करने में लगे हैं लेकिन उनके पैरों तले से जमीन खीसकते जा रही है, इसका उन्हें अंदाजा तक नहीं लग पा रहा है। विपक्ष के घर को मजबूत करने में लगे नीतीश के खुद के कनबे की गाठें खुलती जा रही हैं। नीतीश कुमार के नेतृत्व को नकारने वाले लोगों की यह सिर्फ शुरुआत है और आने वाले समय में सभी लोग उनका साथ छोड़कर चले जाएंगे।


चिराग पासवान ने कहा कि जीतन राम मांझी लंबे समय से नीतीश कुमार के साथ गठबंधन में रहे, लेकिन जब वे ही नीतीश के नेतृत्व को स्वीकार नहीं कर रहे हैं तो विपक्षी एकता का मंच तैयार करने की जो कोशिश नीतीश कुमार कर रहे हैं ऐसे में दूसरे प्रदेशों के नेता इनके नेतृत्व को कैसे स्वीकार करेंगे, उसपर सवाल खड़े हो रहे हैं।