नीतीश कुमार ने आज बुलाई विधायकों की बैठक, फ्लोर टेस्ट को लेकर JDU ने जारी किया व्हिप

नीतीश कुमार ने आज बुलाई विधायकों की बैठक, फ्लोर टेस्ट को लेकर JDU ने जारी किया व्हिप

PATNA : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज जेडीयू विधायकों की बैठक बुलाई है। इससे पहले बीते कल 10 फरवरी को मंत्री श्रवण कुमार के आवास पर विधायकों के लिए भोज का आयोजन हुआ था। वहीं आज विजय चौधरी के आवास पर शाम 5 बजे जेडीयू विधानमंडल दल की बैठक बुलाई गई है, इसमें सभी विधायकों और विधान पार्षदों को उपस्थित रहने का निर्देश दिया गया है। इस बैठक में फ्लोर टेस्ट को लेकर रणनीति तैयार होगी।


वहीं, फ्लोर टेस्ट को लेकर सत्ता पक्ष लगातार अलर्ट मोड पर है। इस बीच जेडीयू ने अपने विधायकों के लिए व्हिप जारी किया है। इसमें तमाम विधायकों को 12 फरवरी को विधानसभा में मौजूद रहने के लिए कहा गया है। पिछले दो दिनों से जदयू के तमाम विधायक पटना में डेरा डाले हुए हैं। इसके बाद आज शाम तमाम विधायकों का विजय चौधरी के घर पर बैठक होनेवाली है।


इसके साथ ही शुक्रवार को जदयू के मंत्री श्रवण कुमार ने जो आशंका व्यक्त की थी, उसके सच होने की तस्वीर उनके आवास पर दिखी। मिली जानकारी के अनुसार मंत्री श्रवण कुमार के आवास पर भोज के बहाने जदयू विधायकों का जुटान किया गया था। इस मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी पहुंचे। उस वक्त तक लगभग 20 विधायक ही भोजन का स्वाद लेने पहुंचे थे।सूत्र बता रहे हैं कि नाराज राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिना खाए निकल गए। हालांकि, कुछ मिनट वे विधायकों का इंतजार भी किए। उनके जाने के बाद कई और विधायक भी आए। मगर, तब भी 9 विधायक गायब ही रहे। 


आपको बताते चलें कि, 243 सदस्यीय बिहार विधानसभा में एनडीए के पास 128 विधायक हैं, जिनमें भारतीय जनता पार्टी के 78, जनता दल यूनाइटेड के 45, हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के 4 और एक निर्दलीय विधायक हैं।  वहीं, महागठबंधन में 114 विधायक हैं, जिनमें राष्ट्रीय जनता दल के 79, कांग्रेस के 19 और वाम दलों के 16 विधायक हैं। इसके अलावे एआईएमआईएम के एक विधायक भी विपक्षी गठबंधन को अपना समर्थन दे सकते हैं।