कभी नरेंद्र मोदी के बिहार आने पर रोक लगाने वाले नीतीश को योगी की पड़ गयी जरूरत, JDU के लिए वोट मांगेगे UP के CM

कभी नरेंद्र मोदी के बिहार आने पर रोक लगाने वाले नीतीश को योगी की पड़ गयी जरूरत, JDU के लिए वोट मांगेगे UP के CM

PATNA: बिहार की सियासत पर नजर रखने वालों को 2009 का लोकसभा चुनाव या 2010 का विधानसभा चुनाव याद होगा. बीजेपी के साथ सरकार चला रहे नीतीश कुमार ने तब गुजरात के सीएम नरेंद्र मोदी के बिहार आने पर रोक लगवा दिया था. नीतीश कहते थे बिहार में बिहार वाले मोदी ही काफी हैं, गुजरात वाले की जरूरत नहीं है. अब नीतीश की पार्टी जेडीयू को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जरूरत पड़ गयी है. योगी आदित्यनाथ आज से बिहार में चुनाव प्रचार करेंगे और वे ऐसी कई सीटों पर सभी करेंगे जहां जेडीयू के उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं.

बिहार में योगी

बिहार में बीजेपी के स्टार प्रचारक और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बिहार के चुनावी समर में प्रचार के लिए मंगलवार से उतर रहे हैं. बीजेपी सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक योगी आदित्यनाथ छह दिन में 18 रैलियां कर बीजेपी-जेडीयू गठबंधन के लिए वोट मांगेगे.  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री 20 अक्तूबर को अपने प्रचार अभियान की शुरुआत कैमूर जिले के रामगढ़ विधानसभा  क्षेत्र से करेंगे. वहां उनकी पहली रैली सुबह 11:30 बजे से होगी. फिर उनकी दूसरी जनसभा दोपहर 1:30 बजे अरवल विधानसभा में होगी. योगी की तीसरी जनसभा रोहतास के काराकाट विधानसभा में 2:30 बजे होगी. फिर वे वापस लखनऊ लौट जायेंगे.  

21 अक्टूबर को योगी आदित्यनाथ पहली जनसभा सुबह 11 बजे जमुई विधनसभा क्षेत्र में होगी, यहां इंटरनेशनल शूटर गोल्ड मेडलिस्ट श्रेयसी सिंह भाजपा प्रत्याशी हैं. जमुई के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री भोजपुर के तरारी विधानसभा में दूसरी जनसभा करेंगे. उनकी तीसरी जनसभा पटना के पालीगंज विधानसभा क्षेत्र में होगी. उसके बाद वे फिर से लखनऊ लौट जायेंगे. योगी आदित्यनाथ की बाकी जनसभाओं का कार्यक्रम अभी तय होना बाकी है.

जेडीयू के सीटों पर भी योगी का प्रचार

बीजेपी सूत्रो के मुताबिक योगी आदित्यनाथ की जनसभा के लिए जेडीयू ने भी अपनी सूची भेजी है. अब तक दो दिनों का ही कार्यक्रम बना है उसमें जेडीयू की सीट भी शामिल है. जेडीयू के आग्रह पर योगी आदित्यनाथ की सभा 21 अक्टूबर को पालीगंज में होने जा रही है जहां जदयू के जयवर्धन यादव उम्मीदवार हैं. योगी की कई और सभायें उन क्षेत्रों में होगी जहां जेडीयू के उम्मीदवार हैं.